नए चेहरों की T20 World Cup में एंट्री, हैरान कर देगी ये लिस्ट 😱

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं ने मिलकर 15-20 खिलाड़ियों का चयन किया है. हालांकि इस लिस्ट में कुछ नाम हैरान करने वाले है लेकिन कुछ ऐसे नए चेहरों को लेकर भी चर्चा है जिनकी वर्ल्ड कप के लिए वाइल्ड कार्ड एंट्री हो सकती है

author-image
By Akash Pandey
New Update
squad
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईपीएल 2024 का रोमांच अपने चरम पर है लेकिन इसी बीच आगामी T20 वर्ल्ड कप से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं ने मिलकर 15-20 खिलाड़ियों का चयन किया है. हालांकि इस लिस्ट में कुछ नाम हैरान करने वाले जरूर है लेकिन कुछ ऐसे नए चेहरों को लेकर भी चर्चा है जिनकी वर्ल्ड कप के लिए वाइल्ड कार्ड एंट्री हो सकती है.

दरअसल वेस्टइंडीज और यूएस की मेजबानी में होने वाले ICC T20 World Cup 2024 से जुड़ी रिपोर्ट बाहर आई. रिपोर्ट के मुताबिक टीम मैनेजमेंट और सिलेक्शन कमिटी ने वर्ल्ड कप सिलेक्शन के लिए कुछ नामों को शॉर्टलिस्ट किया है. इसमे से स्क्वाड और रिजर्व प्लेयर्स के लिए आने वाले दिनों में BCCI और सिलेक्टर्स मिलकर t-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनेंगे. 

T-20 वर्ल्ड कप के लिए दावेदारों की सूची में संजू सैमसन और पंत का नाम विकेटकीपर के रूप में शामिल है. लेकिन के एल राहुल (KL Rahul) को भी जगह दी गई है ये समझ से परे है. इसके अलावा पूरे आईपीएल में रन मशीन का तमगा अपने साथ लेकर चल रहे मोहम्मद सिराज को भी लिस्ट में रखा गया है ये सबसे ज्यादा हैरान करती है. जबकि आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी कर रहे मुकेश कुमार को शॉर्ट लिस्ट किए गए नामों में शामिल नहीं किया गया है. 

हालांकि, युजवेंद्र चहल भी अभी वर्ल्ड कप सिलेक्शन की दौड़ में है. इसके अलावा खराब फॉर्म में होने के बावजूद यशस्वी जायसवाल को भी अभी बाहर नहीं रखा गया है. लेकिन अभी इस बात पर मुहर नहीं लगी है कि इन्हीं 20 खिलाड़ियों में से किसी 15 के साथ t20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम उतरेगी. कुछ ऐसे नाम भी हैं जिनको लेकर टीम मीटिंग में चर्चा हुई है. 

रियान पराग (राजस्थान रॉयल्स)

parag

इस सूची में सबसे पहला नाम राजस्थान रॉयल्स के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रियान पराग का शामिल है. इस सीजन पराग ने बल्ले से टूर्नामेंट में आगा लगा रखी है. अभी तक खेले गए 7 मुकाबलों में 63.60 की औसत और 161.42 की खतरनाक स्ट्राइक रेट के साथ पराग ने 318 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक जड़े हैं. अपने इसी निरंतरता के कारण वह ऑरेंज कैप की दौड़ में शामिल हैं. ऐसे में उनके नाम को लेकर भी चयनकर्ताओं ने बातचीत की है. 

मयंक यादव (लखनऊ सुपर जायंट्स)

mayank

आईपीएल के मंच पर आते ही अपनी रफ्तार के साथ क्रिकेट जगत में तहलका मचाने वाले मयंक यादव ने सिलेक्शन कमिटी को काफी  प्रभावित किया है. अगर बीच टूर्नामेंट में ये खिलाड़ी चोटिल नहीं होता तो इनके नाम की चर्चा भी t20 वर्ल्ड कप के लिए चल रही थी. भारतीय टीम में तीसरे तेज गेंदबाज के लिए मयंक यादव का सिलेक्शन पक्का लग रहा था लेकिन गलत समय पर चोट ने आकर इस युवा पेस सनसनी को थोड़ा पीछे धकेल दिया है. अभी तक मयंक यादव ने आईपीएल में तीन मुकाबले खेले और इस दौरान 9 की एवरेज से 6 विकेट झटके. 

आवेश खान (राजस्थान रॉयल्स) 

rr

युवा मयंक यादव की चोट ने कहीं ना कहीं आवेश खान के लिए लॉटरी खोल दी. इस सीजन राजस्थान रॉयल्स टेबल के टॉप पर बैठी है. इस दौरान आवेश खान ने बेहतर गेंदबाजी की है. खासकर डेथ ओवरों के अंदर आवेश काफी बेहतर हुए हैं. हालांकि गुजरात वाले मुकाबले में आवेश 20 वें ओवर में 15 रन बचाने में नाकाम हुए थे पर उससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आवेश खान ने आखिरी ओवर में शानदार यॉर्कर्स भी लगाए और बल्लेबाजों के लिए भी मुश्किलें खड़ी की. आवेश खान ने अभी तक 7 मुकाबलों में 7 विकेट झटके हैं. इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 9 का रहा है. अपने इसी प्रदर्शन के चलते आवेश खान का नाम t-20 वर्ल्ड कप के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों में शामिल है.


Also Read:-

ऋषभ पंत का कीपिंग में कमाल, गुजरात टाइटन्स के लिये बने काल

GT vs DC: दिल्ली के गेंदबाजों के हावी होने से गुजरात 89 रन पर ऑलआउट

T20 World Cup: कोहली और रोहित ओपनिंग करेंगे, गिल-जायसवाल कौन टीम में?

RIYAN PARAG की हुई वर्ल्ड कप में एंट्री, ये खिलाड़ी जाएगा बाहर?

Latest Stories