विश्व कप के लिए Rinku Singh का नहीं हुआ चयन तो भावुक हुए पिता

बीसीसीआई ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा कर दी है, हालांकि रिंकू सिंह को टीम में नहीं चुना गया है, लेकिन वह रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ जा रहे हैं। इस खबर के बाद रिंकू के पिता बहुत परेशान हो गए।

author-image
By Shubham Singh
New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Rinku Singh T20 World Cup टीम में नहीं चुने जाने से दुखी हैं. पिता खानचंद्र सिंह ने कहा कि उनके बेटे का दिल टूट गया है. आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हो चुका है जिसमें रिंकू को जगह नहीं मिली है. उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों में जगह दी गई है. 

रिंकू का जन्म अलीगढ़ में हुआ था और उनका सपना बहुत बड़ा था। उन्होंने विश्व कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का सपना देखा था। लेकिन अफ़सोस, BCCI ने उनके सपने को सच नहीं किया और उन्हें टी20 विश्व कप 2024 के लिए नहीं चुना गया, लेकिन वह एक रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ USA और West Indies जा रहे है।  हालांकि, रिजर्व खिलाड़ियों को चोटिल प्लेयर की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है.

रिंकू सिंह के पिता खानचंद्र सिंह (Rinku Singh Father) ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘ उम्मीद तो बहुत थी. हम मिठाई और पटाखे लाए थे. सोचा था वह 11 में खेलेगा. 15 सदस्यीय टीम में नाम नहीं होने से थोड़ा दुख हुआ.’ रिंकू सिंह इस समय IPL में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेल रहे हैं. इस आईपीएल में वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. वह 123 रन ही बना सके हैं. हालांकि, रिजर्व खिलाड़ियों को चोटिल प्लेयर की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है.

‘मां को बताया कि उसका नाम नहीं है’

यह पूछने पर कि क्या आपकी रिंकू सिंह से बात हुई है? इसपर पिता ने कहा कि टी20 विश्व कप टीम में जगह नहीं मिलने से उसका तो दिल टूट गया है. खानचंद्र सिंह ने कहा, ‘ उसका दिल टूटा है. उसने अपनी मां से बात की और बताया कि उसका नाम नहीं है. लेकिन वह टीम के साथ जा रहा है.’ 

इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू के बाद से रिंकू ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है. वह टीम इंडिया के नए फिनिशर बन गए हैं. रिंकू के पिता का कहना है कि उन्होंने तो घर पर मिठाई और पटाखे मंगा लिए थे. लेकिन बेटे का 15 सदस्यीय टीम में नाम न देखकर उन्हें भी दुख हुआ. पिता का कहना है कि उन्हें इस बात की खुशी है कि वह टीम के साथ होगा.

इंटरनेशनल क्रिकेट में रिंकू का कमाल

रिंकू सिंह की बात करें तो इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अब तक कुल 15 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उनके नाम 89 के औसत से कुल 356 रन हैं. इस दौरान रिंकू का स्ट्राइक रेट 176.23 का रहा है. हालांकि IPL 2024 में रिंकू का फॉर्म अब तक कुछ खास नहीं रहा है. 9 मैच में उनके नाम महज 123 रन हैं. उनका औसत 20.50 का रहा है.

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.

 

READ MORE HERE:

T20 WORLD CUP 2024: AUSTRALIAN SQUAD की घोषणा-STEVE SMITH बाहर

CSK vs PBKS Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

T20 WORLD CUP के लिए कब होगी TEAM INDIA रवाना जानिए!

IPL Points Table 2024:लखनऊ, चेन्नई को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया

Latest Stories