IND vs BAN 1st Test: भारत बनाम बांग्लादेश दूसरे दिन का खेल खत्म, देखिए पूरी हाईलाइट्स!

टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट गंवाकर 81 रन बना लिए हैं। बता दें कि टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 376 रन बनाए थे। जबकि बांग्लादेश की पहली पारी 149 रनों पर ही सिमट गई थी और…

New Update
Cricket

भारत बनाम बांग्लादेश: दूसरे दिन का खेल हुआ खत्म

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs BAN LIVE: चेन्नई में खेले जा रहे भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। बता दें कि भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट गंवाकर 81 रन बना लिए हैं। वहीं, भारत ने अपनी पहली पारी में 376 रन बनाए थे। जबकि बांग्लादेश की पहली पारी 149 रनों पर ही सिमट गई थी जिसके कारण टीम इंडिया को 227 रनों की बढ़त मिली थी। हालांकि, अब देखा जाए तो भारत की कुल बढ़त 308 रनों की हो चुकी है। भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल 33 रन और ऋषभ पंत 12 रन बनाकर नाबाद हैं। पर भारत को दूसरी पारी में तीन झटके रोहित शर्मा (5), यशस्वी जायसवाल (10) और विराट कोहली (17) के रूप में लगे हैं।

भारत ने बांग्लादेश को नहीं दिया फॉलोऑन

दरअसल, भारत ने अपनी पहली पारी में 376 रन बनाए थे। ऐसे में बांग्लादेश को फॉलोऑन बचाने के लिए 177 बनाने थे, लेकिन उनकी टीम वह भी नहीं बना पाई और 149 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके बावजूद भारत ने बांग्लादेश को फॉलोऑन नहीं खिलाने का फैसला किया और अपनी दूसरी पारी शुरूआत कर दी। आपको बता दें कि भारत के तेज गेंदबाजों ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया। जसप्रीत बुमराह ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके। वहीं आकाश दीप ने 5 ओवरों में 19 रन देकर 2 विकेट लिए। जबकि मोहम्मद सिराज ने 10.1 ओवरों में 30 रन देकर 2 विकेट झटके। और बाकी कसर स्पिनर रवीन्द्र जडेजा ने पूरी कर दी। जडेजा ने 8 ओवरों में 19 रन देकर 2 विकेट झटके।

भारत की दूसरी पारी

बांग्लादेश को ऑलआउट करने के बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी की शुरूआत की। लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दूसरी पारी में भी प्रभावित नहीं कर सके और मात्र पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने रोहित को आउट कर भारत को 15 रन के स्कोर पर पहला झटका दिया। रोहित पहली पारी में भी अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सके थे और मात्र छह रन बनाकर आउट हुए थे। इसके बाद नाहिद राणा ने यशस्वी जायसवाल को आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया। रोहित शर्मा के बाद यशस्वी भी ज्यादा नहीं टिक सके और 17 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हो गए। 

फिर भारत को दूसरी पारी में 67 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा। मेहदी हसन मिराज ने विराट कोहली को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। पर बाद में रिव्यू में दिखा कि गेंद बल्ले से लगकर पैड पर लगी थी। हालांकि, विराट ने रिव्यू नहीं लिया था। वह 37 गेंद में 17 रन बनाकर आउट हुए। विराट ने शुभमन के साथ 39 रन की साझेदारी निभाई। फिलहाल शुभमन गिल और ऋषभ पंत क्रीज पर हैं और भारत की कुल बढ़त 308 रन की हो चुकी है।

भारत-बांग्लादेश की प्लेइंग-11

पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग-11:- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रित बुमराह, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश की प्लेइंग-11:-  शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद और नाहिद राणा।

 

READ MORE HERE :

R Ashwin और Ravindra Jadeja ने इस तरह से बचाई भारत की इज्जत, रोहित,गिल,कोहली सब हुए थे फ्लॉप

‘इसको आउट मत करना...’ Sarfaraz Khan ने लाइव मैच में Babar Azam की कर दी घोर बईज्जती! देखें वीडियो

R Ashwin के इस शानदार छक्के को देखकर फैंस की आँखें फटी रह गई, देखें रोमांचक वीडियो

IND vs BAN 1st Test: भारत बनाम बांग्लादेश पहले दिन का खेल खत्म, अश्विन-जडेजा ने खेली धुंआधार पारी, देखिए पूरी हाईलाइट्स!

Latest Stories