Virat Kohli को अपना पसंदीदा क्रिकेटर बताते हुए इंग्लैंड के पूर्व प्रधानमंत्री ने किया ये बड़ा खुलासा

Virat kohli: इंग्लैंड के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने एक इंटरव्यू के दौरान विराट कोहली को अपना पसंदीदा खिलाड़ी बताया है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर भी बयान दिया।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Virat Kohli David Cameron

Virat Kohli David Cameron

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024 - 'द इंडिया सेंचुरी' की शुरुआत हो चुकी है। इस मौके पर यूके के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने समिट में अपने पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर के बारे में चर्चा की। जब उनसे उनके पसंदीदा क्रिकेटर के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "जब मैं बड़ा हो रहा था, तब मुझे भारत के बिशन सिंह बेदी बहुत पसंद थे। इसके बाद, राहुल द्रविड़ की बल्लेबाजी भी मुझे बहुत पसंद आई। मुझे याद है, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक जमाया था। उनकी बल्लेबाजी मुझे बहुत आकर्षक लगती थी।"

Virat Kohli को बताया अपना पसंदीदा खिलाड़ी: 

इसके साथ ही, डेविड कैमरन ने विराट कोहली को भी अपना पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर बताया। उन्होंने कोहली को एक असाधारण खिलाड़ी करार देते हुए कहा, "उनकी नेतृत्व क्षमता असाधारण है और मैं उनका प्रशंसक हूं। जिस तरह बेन स्टोक्स आज हमारी टीम की कप्तानी करते हैं, उसी तरह कोहली ने भी अपने समय में मैदान पर शानदार नेतृत्व दिखाया था।"

डेविड कैमरन ने भारतीय मूल के ब्रिटिश खिलाड़ियों पर भी अपने विचार रखे। उन्होंने कहा, "हाल के समय में हमने भारतीय मूल के ब्रिटिश खिलाड़ियों के बेहतरीन टैलेंट को देखा है। मुझे विश्वास है कि भविष्य में और भी भारतीय मूल के खिलाड़ी सामने आएंगे।"

गौरतलब है कि भारत के पूर्व स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने अपने टेस्ट करियर में 67 मैचों में 266 विकेट हासिल किए थे, जबकि वनडे में उनके नाम 7 विकेट दर्ज हैं। वहीं, राहुल द्रविड़ उन भारतीय क्रिकेटरों में शामिल हैं, जिनका प्रदर्शन विदेशी धरती पर शानदार रहा है। द्रविड़ ने अपने टेस्ट करियर में 13,288 रन बनाए हैं, जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए 21 टेस्ट मैचों में 1,950 रन शामिल हैं, जिसमें 7 शतक शामिल हैं। द्रविड़ ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत भी इंग्लैंड के खिलाफ ही की थी।

इसके अलावा, मौजूदा समय में विराट कोहली भारत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 29 शतक दर्ज हैं। दूसरी ओर, बेन स्टोक्स इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में टीम का नेतृत्व कर रहे हैं और वर्तमान में पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं।

 

READ MORE HERE: 

"उन्होंने आज तो...." Virat Kohli को लेकर ये क्या कह दिया रचिन रविंद्र ने, जानिए पूरा मामला

Hardik Pandya ने स्पोर्ट्स यारी के संस्थापक Sushant Mehta को तोहफे में दी अपनी साइन वाली जर्सी, देखें वीडियो

PAK vs ENG: इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में हराने के बाद किस पायदान पर आ पहुंचा पाकिस्तान? देखें WTC अंक तालिका

AUSW vs SAW: साउथ अफ्रीका ने सेमी-फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास, फाइनल में बनाई जगह

Latest Stories