Gautam Gambhir को जल्द ही भारतीय टीम का Head Coach नियुक्त किया जाएगा

Cricbuzz की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक उच्च स्तरीय आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिक, जिसका बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के साथ करीबी संपर्क है, ने पुष्टि की है कि भारत के मुख्य कोच के रूप में गौतम गंभीर की नियुक्ति की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

author-image
By Shubham Singh
New Update
ki
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL के एक मालिक ने Gautam Gambhir को टीम इंडिया का अगला head coach नियुक्त करने की पुष्टि की है. वह राहुल द्रविड़ से कमान संभालेंगे, जिनका कार्यकाल 2024 में टी20 विश्व कप के बाद समाप्त हो जाएगा।

गंभीर, जो दो बार के विश्व कप विजेता रहे हैं, ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहचान बनाई और अब उन्हें भारत के मुख्य कोच के रूप में चुना गया है। BCCI जल्द ही इस नियुक्ति की आधिकारिक घोषणा करने वाली है। उन्होंने 2007 के टी20 विश्व कप और 2011 के एकदिवसीय विश्व कप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, अब भारतीय टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तैयार हैं। उनकी नियुक्ति का उद्देश्य टीम में नई ऊर्जा और रणनीतिक दृष्टिकोण लाना है। गंभीर का अनुभव और क्रिकेट के प्रति उनकी समझ भारतीय क्रिकेट को एक नई दिशा दे सकते हैं।

Cricbuzz ने रिपोर्ट की पुष्टि करते हुए बताया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्द ही गौतम गंभीर की मुख्य कोच के रूप में नियुक्ति को लेकर आधिकारिक घोषणा करेगा। यह नियुक्ति गंभीर के लिए भी व्यक्तिगत रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि उन्होंने अपने खेल करियर में कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं और अब वह कोच के रूप में अपनी पहचान बनाने की कोशिश करेंगे। उनके कोच बनने से भारतीय क्रिकेट में एक नया अध्याय शुरू होगा, जिसमें युवा प्रतिभाओं को निखारने और उन्हें विश्व स्तरीय खिलाड़ी बनाने का मौका मिलेगा। 

विशेष रूप से, लगभग दो सप्ताह पहले, बीसीसीआई ने नए मुख्य कोच पद के लिए आवेदन खोले थे।रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने इस भूमिका के लिए रिकी पोंटिंग, जस्टिन लैंगर और न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्टीफन फ्लेमिंग जैसे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों से संपर्क किया, लेकिन सभी ने इस पद को अस्वीकार कर दिया। इसके बाद बीसीसीआई ने गौतम गंभीर को यह भूमिका ऑफर की, जिन्होंने इसे स्वीकार कर लिया। गंभीर को अपने क्रिकेट करियर और उसके बाद भी महत्वपूर्ण सफलता मिली है। हाल ही में, उन्होंने अपने पहले सीज़न में मेंटर के रूप में KKR को IPL 2024 का खिताब दिलाया।

BCCI की यह पहल भारतीय क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जिससे टीम की आगामी चुनौतियों के लिए बेहतर तैयारी हो सकेगी। गौतम गंभीर के नेतृत्व में, भारतीय टीम अपने सफर को नई शुरुआत देने के लिए तैयार होगी और आने वाले समय में क्रिकेट प्रेमियों को कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे।​ 

 

Read more here:

Virat Kohli नहीं खेलेंगे बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच

कब कहां और कैसे FREE में देखें भारत के T20 WORLD CUP मैच?

INTERNATIONAL COMEBACK से पहले EMOTIONAL हुए RISHABH PANT

MODI, AMIT SHAH, DHONI ने दी "HEAD COACH" KI APPLICATION

Latest Stories