'हम 400 भी बना सकते है और...' न्यूजीलैंड सीरीज से पहले Gautam Gambhir ने भारतीय टीम के रवैया के बारे में किया अपना रूख साफ़

Gautam Gambhir: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के मानसिकता के बारे में बात करते हुए कहा कि टीम परिस्तिथि के अनुसार खेलेगी।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Gautam Gambhir Press Conference

Gautam Gambhir Press Conference

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच बनाया गया है और राहुल द्रविड़ के बाद उन्होंने भार संभाला है। उनकी लीडरशिप में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है और मानसिकता में भी काफी बदलाव देखने को मिला है। भारतीय टीम आक्रामक रूप में खेलते हुए नज़र आती है।

बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने टेस्ट सीरीज में 2-0 के अंतर से सीरीज अपने नाम की थी वहीं उन्होंने बांग्लादेश को 3-0 से टी20 सीरीज में भी हराया है। भारत इस सीरीज में भी आक्रामक तरीके से खेल रही थी। कानपुर टेस्ट में 2 दिन का खेल बर्बाद होने के बाद भी भारत ने इस मुकाबलें में परिणाम निकला था।

Gautam Gambhir ने भारत की नई रणनीति के बारे में बात की

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले गौतम गंभीर ने 14 अक्टूबर को प्रेस कांफ्रेंस किया जिसमें उन्होंने भारत के आने वाले सीरीज के लिए रणनीति के बारे में चर्चा की है। उन्होंने इस प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ढेर सारी चीजो के बारे में चर्चा करते हुए बयान दिया है।

उन्होंने भारत की रणनीति के बारे में बात करते हुए कहा कि “हम एक ऐसी टीम बनने की कोशिश कर रहे है जो एक ही दिन में 400 रन बना कर मुकाबला जीत पाए वहीं हम 2 दिन तक बल्लेबाज़ी करते हुए मुकाबलों को ड्रा भी कर पाए।”

गौतम गंभीर ने आगे कहा “भारतीय टीम का हमेशा ये मोटिव होता है कि वें मुकाबला जीते और अगर कभी ऐसी परिस्तिथि नहीं बन पाती है तो हम उस मुकाबलों को जरुर ड्रा कराने की कोशिश करेंगे। टेस्ट क्रिकेट में हमे परिस्तिथियों के हिसाब से बल्लेबाजी करनी चाहिए। हम चाहते है कि लोग आक्रामक हो लेकिन हमेशा टीम ही प्राथमिकता होगी और हम जरूरत के हिसाब से क्रिकेट खेलेंगे।”

16 अक्टूबर से होगा सीरीज का आगाज़

इस सीरीज का पहला मुकाबला 16 अक्टूबर से बेंगलुरु के मैदान में खेला जाएगा। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला वहीं 24 तारीख से 28 तारीख तक पुणे के मैदान में खेला जायगा। वहीं इस सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 01 नवंबर से वानखेड़े के मैदान में खेला जाएगा।

 

 

READ MORE HERE: 

IND W vs AUS W मुकाबलें के बाद क्या है अंक तालिका का हाल? जानिए पॉइंट्स टेबल की लिस्ट

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करो या मरो मुकाबलें में राधा यादव ने पकड़ा बेहतरीन कैच!

PCB का बड़ा फैसला, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मुकाबले के लिए Babar Azam को किया ड्रॉप, इन खिलाड़ियों को भी किया स्क्वाड से बाहर

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबलें में भारतीय टीम के लिए ये 5 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

 

Latest Stories