गंभीर के करीबी Abhishek Nayar को मिलेगी टीम इंडिया के नए कोचिंग स्टाफ में जगह!

New Coaching Staff Abhishek Nayar: केकेआर के सहायक कोच अभिषेक नायर को भारतीय टीम में सहायक स्टाफ के सदस्यों में से एक के रूप में नियुक्त किए जाने की संभावना है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Gautam Gambhir Team India New Coaching Staff Abhishek Nayar

Gautam Gambhir Team India New Coaching Staff Abhishek Nayar

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

New Coaching Staff Abhishek Nayar: केकेआर के सहायक कोच अभिषेक नायर को भारतीय टीम में सहायक स्टाफ के सदस्यों में से एक के रूप में नियुक्त किए जाने की संभावना है। एक बड़े मीडिया ग्रुप को विश्वसनीय स्रोतों से पता चला है कि अभिषेक नायर (Abhishek Nayar) श्रीलंका के दौरे पर भारतीय टीम में शामिल होंगे, जो टीम के मुख्य कोच के रूप में गौतम गंभीर का पहला कार्यभार होगा। छह साल से केकेआर में रहे नायर का रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक जैसे भारतीय घरेलू खिलाड़ियों की मुश्किल समय में मदद करने का सत्यापित इतिहास भी रहा है।

New Coaching Staff Abhishek Nayar

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभिषेक नायर (Abhishek Nayar) के साथ-साथ यह उम्मीद की जा रही है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड केकेआर के एक अन्य पूर्व खिलाड़ी - रयान टेन डोशेट को भी टीम में शामिल करेगा, जो वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट में LAKR फ्रैंचाइज़ में सहायक कोच के रूप में काम करते हैं।

वहीं आपको अगवत करवा दें कि नायर और डोशेट दोनों ही अलग-अलग समय पर केकेआर के साथ जुड़े रहे हैं और उन्हें दयालु व्यक्ति के रूप में जाना जाता है। नायर का रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक, रिंकू सिंह और अन्य लोगों को मुश्किल समय में मदद करने का एक सत्यापित इतिहास है। वरुण चक्रवर्ती जैसे खिलाड़ियों ने उल्लेख किया है कि कैसे नायर ने आईपीएल के 2024 सीज़न में कठिन हार के बाद ड्रेसिंग रूम को प्रेरित किया।

वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल के दौरान एक ट्विटर पोस्ट में कहा था, “पिछले गेम में, इतने रन देने के बाद, यह स्वीकार करना कठिन था, लेकिन पूरी टीम ने हमें प्रेरित किया। अभिषेक नायर और यहां तक ​​कि शाहरुख खान भी मुझसे बात करने आए और निश्चित रूप से हमें प्रेरित किया।”

गौरतलब है कि भारतीय पुरुष टीम के सहयोगी स्टाफ में पारस म्हाम्ब्रे (गेंदबाजी कोच), टी. दिलीप (फील्डिंग कोच) और विक्रम राठौर (बल्लेबाजी कोच) शामिल हैं, जो गंभीर युग का हिस्सा नहीं होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार (9 जुलाई) को एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से इस निर्णय की घोषणा की, जिसमें संगठन ने भारतीय टीम के साथ बेहद सफल कार्यकाल के लिए तीनों को बधाई दी। बीसीसीआई ने युवा प्रतिभाओं को निखारने और 2023/24 चक्र में तीन आईसीसी टूर्नामेंटों में भारत को तीन फाइनल तक ले जाने के लिए राहुल द्रविड़ को भी धन्यवाद दिया।

 

 

READ MORE HERE :

क्या Hardik Pandya से छीनी जाएगी मुंबई इंडियंस की कप्तानी? पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Summer Slam में वापसी के बाद Roman Reigns किस से लेंगे बदला? कोडी या सोलो!

Champions Trophy 2025 में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग 11, इस स्टार खिलाडी की वापसी

Hardik Pandya की कुल नेट वर्थ कितनी है? तलाक के बाद बीवी को कितना मिलेगा पैसा!

Latest Stories