ग्रेटर नोएडा में मैच रद्द होने के बाद Afghanistan के कोच की सख्त प्रतिक्रिया, कहा ‘हम इससे बेहद दुखी...’

Greater Noida Test Afghanistan Coach Jonathan Trott: अफगानिस्तान के मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच के बिना एक भी गेंद फेंके रद्द होने पर अपनी निराशा व्यक्त की। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Greater Noida Test Afghanistan Coach Jonathan Trott STATEMENT on abandoned

Greater Noida Test Afghanistan Coach Jonathan Trott STATEMENT on abandoned

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Greater Noida Test Afghanistan Coach Jonathan Trott: अफगानिस्तान के मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच के बिना एक भी गेंद फेंके रद्द होने पर अपनी निराशा व्यक्त की। ग्रेटर नोएडा में उनके तटस्थ स्थल पर लगातार बारिश और घटिया जल निकासी प्रणाली के कारण सभी पांच दिनों का खेल बाधित रहा। शुक्रवार (13 सितंबर 2024) की सुबह अधिकारियों ने पहले सत्र के दौरान ही खेल रद्द होने की घोषणा करने में देर नहीं लगाई। इसके बाद से ही यह स्टेडियम क्रिकेट इतिहास के सबसे चर्चित मैदानों में शामिल हो गया। हालांकि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) ने भी इस पर अब सख्त बयान जारी किया है।

Greater Noida Test Afghanistan Coach Jonathan Trott STATEMENT

आपको बताते चलें कि जब जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) से पूछा गया कि क्या दोनों टीमों ने विकल्प के रूप में सफेद गेंद के खेल पर विचार किया है, तो ट्रॉट ने उल्लेख किया कि विभिन्न विकल्पों पर चर्चा की गई थी। लेकिन अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को प्राथमिकता दी। शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का आउटफील्ड पूरे टेस्ट के दौरान गीला और खेलने के लिए अनुपयुक्त रहा। दरअसल टेस्ट के पहले दो दिनों में दिन में बारिश नहीं हुई, लेकिन मैदान पर जगह-जगह गीले पैच बिखरे होने के कारण आउटफील्ड तैयार नहीं थी।

शुक्रवार (13 सितंबर 2024) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ट्रॉट ने कहा, "कुछ बातों पर चर्चा हुई, लेकिन हमने आज मैदान को देखा और दुर्भाग्य से यह कभी संभव नहीं था।" उन्होंने अपने बयान के दौरान आगे बताया, "दूसरी बात यह है कि आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि क्रिकेट खेलने की स्पष्ट रूप से बहुत इच्छा है। लेकिन आपको खिलाड़ियों की सुरक्षा को भी ध्यान में रखना होगा, क्योंकि न्यूजीलैंड का एक बड़ा दौरा आने वाला है।"

अफगानिस्तान के मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) ने कहा, “हम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ खेलने और उस चुनौती का सामना करने के लिए बहुत उत्साहित थे। दुर्भाग्य से, मौसम ने अपना काम किया है और हमारे लिए मैच खेलना मुश्किल बना दिया है। हम बहुत निराश हैं। साल के इस समय (मानसून) में टेस्ट मैच खेलना हमेशा मुश्किल होता है। (सुविधाओं के मामले में) जाहिर तौर पर निराशा है कि हम खेल नहीं पाए हैं क्योंकि इस समय के लिए जितना पानी आया है, वह अभूतपूर्व है।”

गौरतलब है कि बारिश से प्रभावित टेस्ट के कारण ही इतिहास में पहला एक दिवसीय क्रिकेट मैच हुआ। 1971 में मेलबर्न में बारिश के कारण एशेज टेस्ट के पहले तीन दिन धुल जाने के बाद अधिकारियों ने फैंस को कुछ एक्शन देने के लिए 40-ओवर-प्रति-पक्ष प्रतियोगिता की व्यवस्था की। 40-ओवर-प्रति-पक्ष खेल बाद में एक दिवसीय क्रिकेट बन गया। वहीं आपको जानकारी देते चलें कि यह पहली बार नहीं था जब अफ़गानिस्तान ग्रेटर नोएडा में कोई अंतर्राष्ट्रीय खेल खेल रहा था। शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ने 2017 और 2020 के बीच अफ़गानिस्तान के लिए छह टी20 और 3 वनडे मैचों की मेजबानी की थी।

 

 

READ MORE HERE :

AFG vs NZ: भारत के मैदान पर विदेशी टीमों का टूटा दिल! बिना एक भी गेंद फेंके रद्द हुए अफ़ग़ानिस्तान-न्यूजीलैंड मुकाबला

VIDEO: चेन्नई में हुई Virat Kohli और Rohit Sharma की ग्रेंड एंट्री, बांग्लादेश के खिलाफ़ रनों की करेंगे बारिश!

IND vs BAN: बोलिंग कोच Morne Morkel हुए भारतीय कैम्प में शामिल, बांग्लादेश के खिलाफ तैयार कर रहे हैं रणनीति

Navdeep Singh के लिए जमीन पर बैठे पीएम नरेंद्र मोदी, इस अंदाज से जीता देश का दिल

 

Latest Stories