आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Gujarat Titans करेगी इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन! टीम से ये स्टार होगा बाहर?

GT IPL New Retention Rule 2025 Gujarat Titans Retain Players List: गुजरात टाइटन्स टीम प्रबंधन 2022 आईपीएल चैंपियन होने के नाते अपने मुख्य खिलाड़ियों को बनाए रखने के लिए कई चीजों पर ध्यान दे रहा है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
GT IPL New Retention Rule 2025 Which 6 players will Gujarat Titans Retain

GT IPL New Retention Rule 2025 Which 6 players will Gujarat Titans Retain

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

GT IPL New Retention Rule 2025 Gujarat Titans Retain Players List: बीसीसीआई ने मेगा नीलामी से पहले आईपीएल 2025 के खिलाड़ी रिटेंशन नियमों की आधिकारिक रूप से घोषणा की है। 10 आईपीएल फ्रेंचाइजियों को 31 अक्टूबर 2024, तक अपनी रिटेंशन सूची आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को प्रस्तुत करनी होगी। बीसीसीआई के अनुसार, टीमों को अधिकतम छह खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होगी। जबकि वे अधिकतम पांच कैप्ड खिलाड़ियों को रख सकते हैं, दस प्रतिभागी टीमों के लिए एक अनकैप्ड खिलाड़ी रखना अनिवार्य है। गुजरात टाइटन्स टीम प्रबंधन 2022 आईपीएल चैंपियन होने के नाते अपने मुख्य खिलाड़ियों को बनाए रखने के लिए कई चीजों पर ध्यान दे रहा है। पिछले साल के नाकामयाबी के बाद, यह देखना दिलचस्प होगा कि वे कैसे वापसी करेंगे।

जीटी के रिटेन करने के संभावित खिलाड़ी (Players Likely to be Retained by GT)

शुभमन गिल (Shubman Gill)

युवा ओपनर और टीम के कप्तान शुभमन गिल ने अपने तकनीकी कौशल और स्थिरता से टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनकी बल्लेबाजी से टीम को मजबूत शुरुआत मिलती है और वे मैच जीतने की क्षमता रखते हैं। 

राशिद खान (Rashid Khan)

राशिद खान एक विश्व स्तरीय स्पिन गेंदबाज हैं, जिनकी गेंदबाजी में विविधता और विकेट लेने की क्षमता अद्वितीय है। उनकी उपस्थिति से जीटी का गेंदबाजी आक्रमण और भी मजबूत हो जाता है। 

मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami)

शमी भारतीय तेज गेंदबाजी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। उनकी गति और स्विंग गेंदबाजी ने कई बार मैच का रुख बदला है। उनके अनुभव से जीटी को बड़े मैचों में लाभ मिलता है। 

डेविड मिलर (David Miller)

दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने जीटी के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। उनकी फिनिशिंग क्षमताएं और अनुभव अंतिम ओवरों में बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। गुजरात की टीम मिलर को किसी भी हाल में अपने सक्वाड के साथ ही रखना चाहेगी। 

साई सुदर्शन (Sai Sudarshan)

युवा प्रतिभा साई सुदर्शन ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का ध्यान आकर्षित किया है। उनकी खेलने की शैली और निरंतरता उन्हें भविष्य के सितारे बनाती है। यह खिलाड़ी भी गुजरात की टीम के लिए बेहद ही आवश्यक है। 

राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia)

राहुल तेवतिया एक ऑलराउंडर हैं जो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में योगदान दे सकते हैं। उनकी फिनिशिंग क्षमता और स्पिन गेंदबाजी टीम के लिए अतिरिक्त विकल्प प्रदान करती है। 

इन खिलाड़ियों की रिटेंशन से जीटी 2025 में भी मजबूत बने रहने की उम्मीद कर रही है। यह देखना दिलचस्प होगा कि गुजरात अपनी टीम को कैसे संतुलित रखता है और आगामी सीजन में अपनी सफलता को जारी रखता है।

 

 

READ MORE HERE :

आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Royal Challengers Bangalore करेगी इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन! टीम से ये स्टार प्लेयर होगा बाहर?
आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Kolkata Knight Riders करेगी इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन! टीम से ये स्टार होगा बाहर?
आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Rajasthan Royals किन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन और किसे करेगी टीम से दूर?
आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Sunrisers Hyderabad किन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन और किसका कटेगा पत्ता?
Latest Stories