Gujarat Titans को खरीदने के मूड में है अदानिबौर टोरेंट कंपनी

Gujarat Titans: गुजरात टाइटन्स की मेजर स्टेक लेने में रुचि ले रहे है अडानी और टोरेंट, सीवीसी बेचना चाहती है मालिकाना हक, 5635 करोड़ में खरीदी थी फ्रैंचाइज़ी(Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Adani

Gujarat Titans stake by Adani and Torrent

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय प्रीमियर लीग की अभी से ही तैयारी शुरू हो गई है। बीसीसीआई अगले साल के लिए रिटेंशन और टीम के बारे में बात करने के लिए मीटिंग करने वाली है। अगले साल मेगा ऑक्शन भी है जहां इस बार काफी बदलाव देखने को मिलेंगे।

इसी बीच गुजरात टाइटन्स से जुड़ी हुई एक काफी बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है। गुजरात टाइटन्स का मालिकाना हक सिसवीसी कंपनी के पास है लेकिन वो आधे से ज्यादा स्टेक को अभी मार्किट में बेचना छह रहे है और ये खबर काफी ज्यादा चर्चा में है।

टोरेंट और अडानी लेना चाहते है Gujarat Titans के स्टेक

गुजरात टाइटन्स का मालिकाना हक अभी सीवीसी कंपनी के पास है जहां वो इसलो अभी बेचना चाहते है। खबर के अनुसार टोरेंट और अडानी कंपनी की ग्रुप अधिकतर शेयर को खरीदने में काफी ज्यादा रुचि दिखा रहे है क्यूंकि इन दोनों ही कंपनी के हेडक्वार्टर अहमदाबाद में ही है।

सीवीसी कंपनी ने 2021 में गुजरात की फ्रैंचाइज़ी हासिल की थी जहां उन्होंने काफी बड़ी रकम दी थी और अडानी और टोरेंट दोनों को ही अहमदाबाद की फ्रैंचाइज़ी न मिलने का काफी बड़ा गम था। सीवीसी ने 2021 में 5625 करोड़ के रकम देकर यव फ्रैंचाइज़ी अपने नाम की थी।

हालांकि बीसीसीआई और आआईपीएल के एक नियम के अनुसार आप नई फ्रैंचाइज़ी के मालिकाने हक को 3 साल रक नही बेच सकते जोकि फरवरी 2025 में समाप्त हो जाएगी। इसी कारण सीवीसी मेजर स्टेक बेच अपने पास कुछ स्टेक रखना चाह रही है।

Gujarat Titans का प्रदर्शन

गुजरात टाइटन्स ने आईपीएल 2022 में अपना डेब्यू किया था और अपने प्रदर्शन से सभी को इम्प्रेस कर दिया था। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गुजरात की टीम ने 2022 में खिताब जीता था वही 2023 में भी वो फाइनल तक पहुँचे थे।

 

 

Read More Here

BCCI ने इन 5 खिलाड़ियों के साथ कर दी नाइंसाफी! एक ने तो देश के लिए सबकुछ कर दिया कुर्बान

Virat Kohli भूतकाल भूल कर गौतम गम्भीर से दोस्ती को तैयार!

2027 का वर्ल्ड कप खेलेंगे Rohit-Virat, गौतम गंभीर का बड़ा बयान

BCCI ने ओलिंपिक कैम्पेन के लिए दिए 8.5 करोड़, जय शाह ने की घोषणा

Latest Stories