श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए घोषित टीम पर भड़के Harbhajan Singh, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Harbhajan Singh on Team India tour of Sri Lanka: पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह भारत के श्रीलंका दौरे में संजू सैमसन, अभिषेक शर्मा और युजवेंद्र चहल बाहर किए जाने से हैरान हैं। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Harbhajan Singh on Team India tour of Sri Lanka SL vs IND Series

Harbhajan Singh on Team India tour of Sri Lanka SL vs IND Series

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Harbhajan Singh on Team India tour of Sri Lanka: पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) भारत के श्रीलंका दौरे में संजू सैमसन, अभिषेक शर्मा और युजवेंद्र चहल को उनके संबंधित प्रारूपों से बाहर किए जाने से हैरान हैं। 27 जुलाई से शुरू होने वाले इस दौरे में भारत इस द्वीपीय देश में 3 टी20 और 3 वनडे मैच खेलेगा। यह सीरीज भारत के नए मुख्य कोच गौतम गंभीर के नेतृत्व में पहली सीरीज होगी।

Harbhajan Singh on Team India tour of Sri Lanka

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने शतकवीर अभिषेक शर्मा (टी20) और संजू सैमसन (वनडे) को टीम से बाहर रखने का फैसला किया, जिससे पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) सहित कई लोग हैरान हैं। अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे सीरीज में अपना पहला टी20 शतक लगाया, जबकि संजु सैमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने आखिरी वनडे मैच में शतक लगाया।

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने युजवेंद्र चहल का भी नाम लिया, जिन्हें दौरे के किसी भी प्रारूप में जगह नहीं मिली। चहल को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम के साथ ले जाया गया था, लेकिन उन्होंने वहां भी एक भी मैच नहीं खेला। श्रीलंका सीरीज के लिए टीम के चयन के बाद हरभजन सिंह ने ट्वीट किया और लिखा, "यह समझना मुश्किल है कि युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा श्रीलंका के लिए भारतीय टीम का हिस्सा क्यों नहीं हैं।"

गौरतलब है कि पुरुष चयन समिति ने अपनी घोषणा के साथ कई चौंकाने वाले फैसले लिए। सूर्यकुमार यादव को हार्दिक पांड्या से आगे टी20 कप्तान बनाया गया, जिन्होंने वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की जगह ली थी। शुभमन गिल को सीरीज के दोनों फॉर्मेटों में भारत के उप-कप्तान के पद पर पदोन्नत किया गया। हालांकि, इस टीम की घोषणा के बाद हर तरफ गिल को बेहद ही आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

भारत की वनडे टीम बनाम श्रीलंका:- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद और हर्षित राणा।

श्रीलंका के लिए भारत की टी20 टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज।

 

 

 

READ MORE HERE :

क्या Hardik Pandya से छीनी जाएगी मुंबई इंडियंस की कप्तानी? पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Summer Slam में वापसी के बाद Roman Reigns किस से लेंगे बदला? कोडी या सोलो!

Champions Trophy 2025 में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग 11, इस स्टार खिलाडी की वापसी

Hardik Pandya की कुल नेट वर्थ कितनी है? तलाक के बाद बीवी को कितना मिलेगा पैसा!

Latest Stories