Hardik Pandya ने टेस्ट क्रिकेट में की वापसी, लेकिन Team India में नहीं मिलेगी जगह, जानिए असली वजह?

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या रेड बॉल क्रिकेट यानी कि टेस्ट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक पांड्या सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलेंगे। इसके बाद वह…

New Update
Cricket

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या खेलेंगे टेस्ट क्रिकेट

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Hardik Pandya: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या लंबे समय के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। बता दें कि हार्दिक पांड्या ने सोशल मीडिया के जरिए एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें वह रेड बॉल से बॉलिंग और बैटिंग की प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं। इसलिए अब कयास लगाए जा रहे है कि हार्दिक जल्द ही टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। हालांकि, हार्दिक को टीम इंडिया में फिलहाल जगह नहीं मिल सकती क्योंकि भारत अभी अपने घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम घर पर ही अगला टेस्ट सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। ऐसे में हार्दिक को टीम में चांस मिलना मुश्किल है क्योंकि भारत में स्पिन ऑलराउंडरों की ज्यादा अहमियत है। हार्दिक की जगह अक्षर पटेल को वरीयता मिल सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में हार्दिक पांड्या नजर आ सकते हैं।

Cricket

घरेलू टूर्नामेंट में खेलेंगे हार्दिक पांड्या?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक पांड्या सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बड़ौदा के लिए खेलेंगे। उन्होंने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (BCA) के सामने अपनी इच्छा जाहिर की है। इसके बाद हार्दिक पांड्या अपने राज्य के लिए रणजी ट्रॉफी में भी खेलना चाहते हैं। हालांकि, अब तक इस पर अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। बता दें कि हाल ही में खेली गई दलीप ट्रॉफी में हार्दिक पांड्या नहीं खेले थे। अब देखना दिलचस्प होगा कि हार्दिक टेस्ट टीम में वापसी करते हैं या नहीं।

6 साल बाद टेस्ट फॉर्मेट में लौटेंगे हार्दिक पांड्या

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या पिछले 6 सालों से टेस्ट फॉर्मेट से दूर हैं। दरअसल, हार्दिक पंड्या के साथ फिटनेस की समस्या रहती है और इसी वजह से वह रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेलते हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच 6 साल पहले 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। भारत के लिए खेले 11 टेस्ट में उनके नाम 17 विकेट और 532 रन हैं। हैरत की बात ये है कि 2018 के बाद ही हार्दिक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी नजर नहीं आए हैं। 2018 के दिसंबर में उन्होंने मुंबई के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मुकाबला खेला था। बहरहाल, यह देखना मजेदार होगा कि हार्दिक पांड्या कब तक रेड बॉल क्रिकेट में वापसी करते हैं।

Cricket

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में नजर आ सकते हैं हार्दिक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में हार्दिक पांड्या नजर आ सकते हैं। बता दें कि हार्दिक पंड्या मौजूदा दलीप ट्रॉफी में शामिल नहीं थे, लेकिन ऐसा महसूस किया जा रहा है कि रणजी ट्रॉफी में खेलने की उनकी इच्छा प्रतिष्ठित पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल होने का एक प्रयास हो सकती है। हार्दिक ने आखिरी बार जून में टी20 वर्ल्ड कप में भारत की जीत के बाद जुलाई में पल्लेकेले में श्रीलंका के खिलाफ दो टी20 मैचों में वॉइट बॉल से क्रिकेट खेला था।

हार्दिक का टेस्ट करियर

हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए अब तक अपने करियर में 11 टेस्ट मैच खेले हैं. इन मैचों की 18 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 31.29 की औसत से 532 रन बनाए, जिसमें 1 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 19 पारियों में बॉलिंग करते हुए 17 विकेट अपने नाम किए हैं।

 

READ MORE HERE :

R Ashwin ने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब पाकर क्यों किया जडेजा का धन्यवाद? बयान हो रहा वायरल

चेन्नई में भारत की जीत के बाद Rishabh Pant ने बताया अपनी शानदार बल्लेबाजी का सीक्रेट

IND vs BAN 1st Test Match Highlights: बल्लेबाजी के बाद अश्विन-जडेजा ने गेंद से बांग्लादेश को घुमाया, टीम इंडिया ने 280 रन से जीता पहला टेस्ट!

ICC के सबसे यंग चेयरमैन Jay Shah का जन्मदिन आज, जानिए उनके पर्सनल लाइफ से जुड़ी सारी बातें!

Latest Stories