HARDIK PANDYA के समर्थन में उतरे KAIF-बताया ICC वर्ल्ड कप का मैच विनर

हार्दिक पांड्या के लिए जहां यह दिन काफी खराब जा रहे हैं, उनकी निजी फॉर्म खराब है, कोई उनके साथ नहीं दे रहा। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने उन्हें आईसीसी टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच विनर बताया है।

author-image
By Lakshit Mehndhiratta
New Update
HARIDK.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईपीएल 2024 में जहां हार्दिक पांड्या की खराब फार्म एक बड़ी समस्या बनी हुई है। मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। हार्दिक पांड्या के लिए कुछ भी सही नहीं जा रहा है कोई उनके साथ नहीं दे रहा है। तो इस बीच में हार्दिक पांड्या के समर्थन में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने एक बड़ा बयान दे दिया है। 

इस बयान में मोहम्मद कैफ ने हार्दिक पांड्या को आईसीसी इवेंट में भारत का सबसे बड़ा मैच विनर बता दिया है। स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में जहां हार्दिक पांड्या को लेकर कैफ़ से एक सफल पूछा गया तो उन्होंने इसका जवाब दिया,  “मैं hardik pandya को आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे प्रभावशाली मैच परफॉर्मर मानता हूं, यहां तक ​​कि विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को भी पीछे छोड़ दिया है। जबकि सूर्यकुमार यादव आईसीसी इवेंट्स में भी हिस्सा ले चुके हैं, लेकिन उनका रिकॉर्ड औसत है. आइए मैं समझाऊं कि मैं ऐसा विचार क्यों रखता हूं। भारत बनाम पाकिस्तान मैच को याद करें। मेलबर्न में विराट कोहली ने 82 रन बनाए, लेकिन हार्दिक पंड्या ने 40 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की और तीन विकेट लिए। एशिया कप में, पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान, हार्दिक पंड्या ने नवाज के खिलाफ अंतिम ओवर में गेंदबाजी करके अपनी फिनिशिंग क्षमता का प्रदर्शन किया और दिनेश कार्तिक और जडेजा के आउट होने के बाद टीम को बचाया। उनके मौजूदा फॉर्म के बावजूद, आईसीसी आयोजनों में उनका ट्रैक रिकॉर्ड बहुत कुछ कहता है। यह समझ में आता है कि मुंबई इंडियंस के लिए उनकी हालिया कप्तानी भूमिका ने कुछ चुनौतियाँ पेश की होंगी।

Hardik Pandya is India's backbone, says Mohammed Kaif

हाल की चुनौतियों के बावजूद, हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटन्स के साथ कप्तानी का अनुभव प्राप्त किया है, जिससे उन्हें उद्घाटन संस्करण में जीत मिली और अगले संस्करण में फाइनल में पहुंचे। उनकी हरफनमौला क्षमता टीम में महत्वपूर्ण संतुलन लाती है और अपनी गेंदबाजी से लगातार विकेट लेने में योगदान देती है। हम सबसे महत्वपूर्ण आगामी घटना पर चर्चा कर रहे हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और इंग्लैंड जैसी दुर्जेय टीमों का सामना करना पड़ रहा है, जहां हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी अपरिहार्य हो गए हैं। हालाँकि, उसकी मानसिक स्थिति पर विचार करना उचित है, जैसा कि आपने ठीक ही बताया है। फिर भी, चयनकर्ताओं ने 2016 टी20 टीम की कप्तानी सहित उनकी पिछली नेतृत्व भूमिकाओं के कारण उन्हें उप-कप्तान नियुक्त करके उन पर विश्वास दिखाया है। यह निर्णय एक सिद्ध मैच विजेता के लिए चयनकर्ताओं के समर्थन को दर्शाता है।”

इसमें हैरान करने वाली बात यह है कि कैफ ने हार्दिक को विराट से भी बड़ा मैच विनर बताया। जहां उन्होंने पाकिस्तान के सामने हार्दिक की दो शानदार परफॉर्मेंस को गिनवाते हुए उनकी खूब बढ़ाई की।

Read more here :

CSK के 5 खिलाड़ी हुए बाहर! PBKS से हार के बाद बड़ा झटका- IPL 2024

CHAMPIONS TROPHY 2025: लाहौर जाएंगे कोहली-रोहित, PCB ने दी बड़ी जानकारी

SRH VS RR DREAM 11 PREDICTIONS: ये 11 धुरंधर करेंगे आपको मालामाल

IPL 2024: पंजाब से हार के बाद ये क्या बोल गए Gaikwad खुद का बनाया मजाक

Latest Stories