मिलिए Delhi Capitals की टीम के नए हेड कोच से, आँकड़ें विरोधी टीमों को कर देंगे हैरान!

Hemang Badani is Delhi Capitals New Head Coach: हेमंग बदानी को दिल्ली कैपिटल्स का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है और पूर्व क्रिकेटर वेणुगोपाल राव को आईपीएल 2025 की नीलामी से पहले फ्रैंचाइज़ी का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया गया है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Hemang Badani named Delhi Capitals head coach read full story and updates

Hemang Badani named Delhi Capitals head coach read full story and updates

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Hemang Badani is Delhi Capitals New Head Coach: पूर्व भारतीय बल्लेबाज हेमंग बदानी को दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है और पूर्व क्रिकेटर वेणुगोपाल राव को आईपीएल 2025 की नीलामी से पहले फ्रैंचाइज़ी का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया गया है। ये बदलाव डीसी की कोचिंग और संचालन संरचना के व्यापक बदलाव के हिस्से के रूप में आए हैं। जिसका उद्देश्य आईपीएल खिताब के सूखे को खत्म करना है।

Hemang Badani is Delhi Capitals New Head Coach

आपको बताते चलें कि हेमंग बदनी (Hemang Badani) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की जगह लेंगे, जिन्होंने हाल ही में मुख्य कोच के रूप में अपना सात साल का कार्यकाल समाप्त किया है। कैपिटल्स के साथ पोंटिंग के कार्यकाल में टीम दावेदार के रूप में उभरी, लेकिन प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीतने से चूक गई। इस बीच वेणुगोपाल राव क्रिकेट निदेशक की भूमिका संभालेंगे। जो पहले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के पास थी, क्योंकि फ्रैंचाइज़ी अपने क्रिकेट संचालन को नया रूप देने की कोशिश कर रही है।

GMR ग्रुप और JSW स्पोर्ट्स के सह-स्वामित्व वाली दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार (17 अक्टूबर 2024) को एक बयान जारी कर टीम को मजबूत करने की अपनी रणनीति के तहत नई नियुक्तियों की रूपरेखा बताई। प्रबंधन ने लंबे समय से सहायक कोच और टैलेंट स्काउट प्रवीण आमरे के अनुबंध को नवीनीकृत नहीं करने का भी फैसला किया है, जो टीम के लिए एक नई शुरुआत है। यह फेरबदल ऐसे समय में हुआ है जब कैपिटल्स बदलाव की तलाश में है। हाल के सीज़न में प्रतिस्पर्धी होने के बावजूद IPL खिताब हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही है।

गौरतलब है कि फ्रैंचाइज़ी के मालिकों ने अपनी IPL और WPL दोनों टीमों के लिए एक नई परिचालन रणनीति भी लागू की है, जिसमें GMR ग्रुप अगले दो सीज़न के लिए पुरुष टीम की कमान संभालेगा और JSW स्पोर्ट्स महिला टीम को संभालेगा। इस बीच, सौरव गांगुली को JSW ग्रुप के क्रिकेट निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया, जो इंडियन प्रीमियर लीग और महिला प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल सहित टी20 क्रिकेट फ्रैंचाइजी का सह-मालिक है। यह घोषणा JSW ग्रुप और GMR ग्रुप द्वारा दिल्ली कैपिटल फ्रैंचाइजी के भीतर कई टीमों का प्रबंधन करने के लिए एक परिचालन समझौते में प्रवेश करने के कुछ घंटों बाद हुई।

 

 

READ MORE HERE :

'चिन्नास्वामी का शेर, शून्य पर हुआ ढेर' VIRAT KOHLI के जीरो पर आउट होने के बाद भड़के फैंस, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेस्ट क्रिकेट में कप्तान Rohit Sharma का फ्लॉप प्रदर्शन जारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ मात्र 2 रन बनाकर हुए आउट

IPL 2025 के लिए ऑक्शन की तारीखों का हुआ ऐलान, इस दिन होगी नीलामी

IPL 2025 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

#Delhi Capitals
Latest Stories