CSK vs RCB के मैच के लिए RCB कैसे करेगी क्वालीफाई जानिए पूरा समीकरण !

आईपीएल 2024 में RCB और CSK का मुकाबला आरसीबी के घर एम चिन्नासवामी स्टेडियम में शनिवार को खेला जाना है वहीं अगर बारिश का खतरा इस मैच में मंडरा रहा है और अगर बारिश के चलते ओवर कम हुए तो आरसीबी कैसे करेगी क्वालीफाई जानिए पूरा सिनेरियो क्या है ?

New Update
RCB QALIFICATION SCENARIO
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईपीएल 2024 में RCB और CSK का मुकाबला आरसीबी के घर एम चिन्नासवामी स्टेडियम में शनिवार को खेला जाना है। वहीं अगर बारिश का खतरा इस मैच में मंडरा रहा है और अगर बारिश के चलते मैच नहीं हुआ या ओवर कम हुए तो आरसीबी कैसे करेगी क्वालीफाई जानिए पूरा सिनेरियो क्या है ?

RCB vs CSK IPL 2024 Playing 11: प्लेऑफ के टिकट के लिए टीमें करेंगी बदलाव?  ऐसी है चेन्नई-बेंगलुरु की संभावित प्लेइंग इलेवन | Jansatta

RCB vs CSK का प्लेऑफ का आखिरी मुकाबला आज यानि 18 मई को खेला जाना है शनिवार चिन्नासवामी स्टेडियम में खेला जाएगा वही ये मैच दोनों की टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा। जिसमें प्लेऑफ (Playoff) के हिसाब से ये मैच आरसीबी (RCB) के नहीं थोड़ा खतरा बना हुआ है।क्योंकि इस मैच में अगर बारिश होगी तो ये मैच पूरी तरिके से धूल जाएगा और आरसीबी का सपना प्लेऑफ का टूट जाएगा वही अगर बारिश से ओवर घटाए गए तो आरसीबी प्लेऑफ के लिए कैसे क्वालीफाई करेगी? आज बताते है इसका पूरा समीकरण क्या है?

अगर आरसीबी भी का पूरा मैच होता है तो कैसे करेगी क्वालीफाई ?
बारिश के कारण मैच रद्द होता है तो सीएसके (CSK) प्लेऑफ में आसानी से पहुंच जाएगी पर वहीं अगर मैच पूरा 20 ओवरों का होता है तो इस मैच से पहले  बैटिंग में सीएसके को 18 रन से ज्यादा अंतर से रोक कर आरसीबी क्वालीफाई कर सकती है।वही अगर दूसरी बैटिंग आरसीबी करती है तो उन्हें टारगेट को 18.1 ओवर में यानी 11 गेंद होने से पहले पूरा करना होगा। 

RCB vs CSK 2024, IPL Live Streaming: When and where to watch RCB vs CSK? |  Ipl News - The Indian Express
वही अगर बारिश के कारण ओवर की कटौती होती है तो?
मैच ना शुरू होने से पहले बारिश नहीं रुकी तो उसमे बहुत समय लगता है तो पहले कोशिश होगी की 15 ओवरों का मैच को जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम को 190 बनाते है और फिर दूसरी टीम (आरसीबी )को 172 और 13.1 overs. टारगेट चेस करना होगा।

वहीं अगर बारिश के कारण अगर 10 ओवरों का मैच होता है. तो पहेली बैटिंग करने वाली टीम को 140 पर रोकना होगा। वहीं दूसरी बैटिंग में चेस 122 में 8.1 ओवरों में चेस करना होगा।

वहीं अगर मैच सिर्फ और सिर्फ 5 ओवर का होता है तो उस समय आरसीबी के लिए बहुत मुश्किलें बढ़ जाएगी क्योंकि उन्हें 5 ओवर में 90 रन बनने होंगे और 72 रन 3.1 ओवरों में चेस करना होगा। 


जानिए सभी ओवरों का पहले बल्लेबाज़ी करते हुए आरसीबी का समीकरण 

rcb 1 batting

जानिए सभी ओवरों का दूसरी बल्लेबाज़ी करते हुए आरसीबी का समीकरण 

RCB 2 BATTING

 

Read More Here : 

CSK VS RCB VS RAIN कौन करेगा PLAYOFFS के लिए QUALIFY ?

RCB VS CSK FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

RCB vs CSK Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेडRCB vs CSK Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

Gautam Gambhir बनेंगे भारत के नए कोच, BCCI ने दिया ऑफर!

Latest Stories