Champions Trophy 2025: क्या पीसीबी के इस फैसले से और भी गहरा होगा भारत-पाकिस्तान विवाद?

ICC BCCI PCB Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी टीम पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद पर छोड़ दिया है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
ICC BCCI PCB India to travel to Pakistan for Champions Trophy 2025

ICC BCCI PCB India to travel to Pakistan for Champions Trophy 2025

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ICC BCCI PCB Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बीसीसीआई को आगामी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी टीम पाकिस्तान भेजने के लिए मनाने का काम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पर छोड़ दिया है। यह ट्रॉफी अगले साल की पहली तिमाही में आयोजित की जाएगी। पीसीबी के एक सूत्र के अनुसार कोलंबो में हाल ही में हुई आईसीसी की बैठक में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) के लिए बजट को मंजूरी दी गई थी, लेकिन कार्यक्रम और प्रारूप पर अभी तक किसी भी प्रकार की कोई चर्चा नहीं हुई।

ICC BCCI PCB Champions Trophy 2025

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में पीसीबी के एक अंदरूनी सूत्र ने मीडिया एजेंसी पीटीआई को बताया, "पीसीबी ने अब वह कर दिया है जो चैंपियंस ट्रॉफी के मेजबान के रूप में उससे अपेक्षित था। इसने आयोजन के लिए मसौदा कार्यक्रम और प्रारूप प्रस्तुत कर दिया है और आयोजन के लिए बजट भी प्रस्तुत कर दिया है।"

सूत्र ने यह भी कहा, “अब यह ICC पर ही निर्भर करता है कि वे चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) के कार्यक्रम को कितनी जल्दी प्रसारित, चर्चा और अंतिम रूप देते हैं। ड्राफ्ट शेड्यूल में पीसीबी ने भारत के सभी खेलों की मेजबानी लाहौर में करने का सुझाव दिया है, जिसमें सेमीफाइनल (यदि भारत क्वालीफाई करता है) और फाइनल भी शामिल है।” वहीं एक अन्य सूत्र ने कहा कि पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी के मेजबान के रूप में आईसीसी के साथ अपनी रुचि के दस्तावेज में सभी विवरण पहले ही प्रस्तुत कर दिए हैं।

पीसीबी सूत्र ने बताया, “पीसीबी ने अपनी ओर से आईसीसी को कर के तौर-तरीकों, स्थल चयन और मेगा इवेंट के लिए पाकिस्तान में भारतीय टीम की मेजबानी के लिए अपनी सरकार से मंजूरी के बारे में लिखित रूप में जानकारी दी है।” पीसीबी ने शुरुआत में बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में एहसान मनी के कार्यकाल के दौरान 2021 में इस आयोजन की मेजबानी में अपनी रुचि की अभिव्यक्ति प्रस्तुत की थी। आईसीसी ने 2022 में मेजबानी के अधिकार प्रदान किए और बाद में जब रमिज़ राजा पीसीबी के अध्यक्ष थे, तब बोर्ड ने आईसीसी के साथ मेजबानी समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए अपने अंतिम दस्तावेज प्रस्तुत किए।

 

 

READ MORE HERE: 

‘शोहरत और ताकत के बाद विराट कोहली बहुत बदल गया’ Amit Mishra ने चीकू की खोली पोल!

वर्ल्ड चैंपियन Hardik Pandya का वडोदरा में हुआ भव्य स्वागत, देखें पूरा वीडियो

Yuvraj Singh ने अपनी ऑल-टाइम प्लेइंग 11 से एमएस को क्यों किया बाहर?

मुंबई इंडियंस को छोड़ अब Rohit Sharma राजस्थान रॉयल्स के लिए करेंगे कप्तानी! पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Latest Stories