पाकिस्तान के लिए बुरी खबर, ईरान-इजरायल के बीच जंग के कारण आईसीसी बदल सकता है Champions Trophy का वेन्यू

Champions Trophy 2025: ईरान-इजरायल के बीच हो रहे जंग के कारण आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के वेन्यू को पाकिस्तान से छीन कर किसी और देश को दे सकती है

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
ICC Champions Trophy

ICC Champions Trophy

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को होस्ट करने के राईट इस बार पाकिस्तान के पास है। पाकिस्तान काफी सालो के बाद किसी भी आईसीसी ट्रॉफी को होस्ट करने वाली है। इसी कारण इस टूर्नामेंट को लेकर काफी सस्पेंस बना हुआ है और अभी भी पकिस्तान इस टूर्नामेंट को होस्ट करेगी या नहीं इसपर संदेह बना हुआ है। 

खबरों की मानी जाए तो भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी क्योंकि पाकिस्तान इ सुरक्षा को लेकर सवाल है। वहीं कुछ और देशो ने भी पाकिस्तान जाने में थोड़ी बहुत बहुत कम दिलचस्पी दिखाई थी। इसी बीच चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान के सामने एक और मुसीबत सामने आकर खड़ी हो गई है।

Champions Trophy 2025 को पाकिस्तान से बाहर कराया जाएगा

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को इस बार पाकिस्तान होस्ट करने वाली है लेकिन इतनी परेशानियों के साथ-साथ उनके सामने एक और परेशानी सामने आ गई है। बीते दिनों इजरायल मिडल ईस्ट के कुछ देशो में मौजूद आतंकवादियों को निशाना बनाया था। इसी के लिए उन्होंने लेबनान पर अटैक किया था।

उन्होंने इस अटैक में आतंकवादी संगटन को टारगेट किया था वहीं इसके जवाब में मंगलवार की शाम को ईरान ने इजरायल पर मिसाइल हमला कर दिया था जिसको लेकर इजराइल कड़ा जवाब देने के बारे में सोच रही है। इन सभी चक्करों के कारण अभी उस इलाके में काफी तनाव का माहौल बना हुआ है।

सुरक्षा कारणों के कारण पाकिस्तान से छिनी जा सकती है चैंपियंस ट्रॉफी

पाकिस्तान भी ईरान के करीब है और इन सभी चीजो को ध्यान में रखते हुए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को पाकिस्तान से बाहर ले जा सकती है। युद्ध जैसी परिस्तिथियों को ध्यान में रखते हुए आईसीसी हमेशा खिलाड़ियों के सुरक्षा को ध्यान में रखेगी।

डिफेंडिंग चैंपियन है पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस टूर्नामेंट में गत विजेता के रूप में मैदान पर उतरेगी। 2017 में आयोजित चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान ने फाइनल मुकाबलें में भारत के खिलाफ बड़ी जीत अर्जित करके खिताब अपने नाम किया था। वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया इस खिताब को जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

 

READ MORE HERE :

IND vs BAN 2nd Test 4th Day Highlights: कानपुर टेस्ट के चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने विरोधी गेंदबाजों को जमकर धोया, देखें पूरी हाईलाइट्स

Rishabh Pant Stump Mic Video: स्टम्प माइक पर पंत का ये डायलॉग सुनकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप, ‘हेलमेट से LBW…’

‘बैट चाहिए क्या तुझे? ये बल्ला कौन नहीं चाहेगा?’ Virat Kohli के बल्ले से छक्के लगाकर Akash Deep ने किया बड़ा खुलासा

Virat Kohli ने रच दिया इतिहास, सचिन तेंदुलकर को पछाड़ते हुए पूरे किए सबसे तेज 27000 अंतर्राष्ट्रीय रन

Latest Stories