Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम, बीसीसीआई ने सुनाया फैसला!

ICC PCB BCCI Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी फरवरी-मार्च 2025 में हाइब्रिड मॉडल में आयोजित होने की संभावना है। सूत्र ने मीडिया संस्थान इंडिया टुडे को बताया।CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
ICC PCB BCCI Champions Trophy 2025 Team India unlikely to visit Pakistan

ICC PCB BCCI Champions Trophy 2025 Team India unlikely to visit Pakistan

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ICC PCB BCCI Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी फरवरी-मार्च 2025 में हाइब्रिड मॉडल में आयोजित होने की संभावना है। क्योंकि यह बेहद कम संभावना है कि भारत वनडे मैच खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगा। चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास है, जो 2017 के बाद पहली बार क्रिकेट कैलेंडर में वापसी करेगी। हालांकि इस टूर्नामेंट के कुछ मैच यूएई या श्रीलंका में आयोजित होने की संभावना है, जैसा कि मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने मीडिया संस्थान इंडिया टुडे को बताया।

ICC PCB BCCI Champions Trophy 2025

आपको बताते चलें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानि पीसीबी ने पिछले महीने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को एक मसौदा कार्यक्रम सौंपा था। मसौदा कार्यक्रम में भारत के मैच लाहौर में निर्धारित किए गए थे, जिसमें 1 मार्च 2025 को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला बड़ा मुकाबला भी शामिल था। हालांकि यात्रा के संबंध में बीसीसीआई की ओर से अभी तक फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन बीसीसीआई की तरफ से ‘हाँ’ की संभावना भी नजर नहीं आ रही है।

इस बीच मीडिया संस्थान इंडिया टुडे को सूत्रों ने बताया, “यह बहुत कम संभावना है कि टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी, लेकिन फाइनल का आयोजन सरकार द्वारा किया जाएगा। इसलिए उस स्थिति में, एक हाइब्रिड मॉडल पर काम किया जा रहा है। भारत एशिया कप की तरह ही यूएई या श्रीलंका में अपने मैच खेल सकता है। हालांकि आईसीसी का भी इस पर अपना रुख होगा, लेकिन अभी हम इसी पर विचार कर रहे हैं। देखते हैं कि भविष्य में चीजें कैसी होती हैं। अभी तक ऐसा लग रहा है कि यह हाइब्रिड मॉडल में खेला जाएगा।”

गौरतलब है कि यह घटनाक्रम पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी द्वारा शासी निकाय के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स को यह बताने के कुछ दिनों बाद सामने आया है कि चैंपियंस ट्रॉफी की पूरी मेजबानी पाकिस्तान में करने का प्रयास किया जाएगा। नकवी ने कहा कि जुलाई 2024 के अंत में कोलंबो में आईसीसी बोर्ड की बैठक में इस मुद्दे को उठाया जाएगा। अवगत करवा दें कि भारत ने 2012-13 सत्र के बाद से पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला है। भारत ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। वहीं पिछले साल पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि भारत तब तक पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध बहाल नहीं करेगा, जब तक कि पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद बंद नहीं कर देता।

 

 

READ MORE HERE :

Team India Coach History: भारतीय क्रिकेट इतिहास के महान हेड कोच की पूरी लिस्ट, जिन्होंने देश के लिए सबकुछ दांव पर लगा दिया!

IND vs ZIM Match Highlights: भारत ने तीसरे टी20 मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में बनाई बढ़त

श्रीलंका के खिलाफ KL Rahul को मिली टीम इंडिया की कप्तानी! पढ़ें पूरी रिपोर्ट

अपने पहले ही शतक के साथ अभिषेक शर्मा ने ICC T20 Rankings में ली सॉलिड एंट्री, रुतुराज गायकवाड़ भी टॉप 10 की सूची में पहुंचे

Latest Stories