ICC RANKINGS UPDATE: इन खिलाड़ियों ने लगाई लंबी छलांग

ICC RANKINGS UPDATE: टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की ताजा रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपना पहला स्थान कायम रखा है। उनकी अद्वितीय प्रदर्शन की बदौलत वे लगातार शीर्ष पर बने हुए हैं।

New Update
ICC MEN’S UPDATED RANKINGS

ICC MEN’S UPDATED RANKINGS

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ICC RANKINGS UPDATE T20 WORLD CUP 2024: टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की ताजा रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपना पहला स्थान कायम रखा है। उनकी अद्वितीय प्रदर्शन की बदौलत वे लगातार शीर्ष पर बने हुए हैं। उनके बाद इंग्लैंड के फिल साल्ट दूसरे स्थान पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर बने हुए हैं। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड ने उल्लेखनीय छलांग लगाई है और अब वे पांचवें स्थान पर आ गए हैं, जो उनकी निरंतरता और प्रतिभा का प्रमाण है। 

ICC MENS T20 BATTING RANKINGS (TOP 5)

1- Suryakumar Yadav
2- Phil Salt
3- Babar Azam
4- Mohammad Rizwan
5- Travis Head

पुरुषों की गेंदबाजी टी20 रैंकिंग में भी बदलाव देखने को मिला है। इंग्लैंड के आदिल रशीद अभी भी पहले स्थान पर हैं, उनकी कुशलता और निरंतरता ने उन्हें इस स्थान पर बनाए रखा है। वेस्टइंडीज के अकील होसेन ने बड़ी छलांग लगाई है और अब वे दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। अफगानिस्तान के राशिद खान और दक्षिण अफ्रीका के एनरिक नॉर्टजे क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

ICC MENS T20 BOWLING RANKINGS (TOP 5 )

1- Adil Rashid
2- Akeal Hosein
3- Wanindu Hasaranga
4- Rashid Khan
5-  Anrich Nortje

टी20 ऑल राउंडर रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस शीर्ष स्थान पर हैं। टी20 विश्व कप में बल्ले और गेंद दोनों से उनके प्रभावशाली प्रदर्शन ने उन्हें यह स्थान दिलाया है। श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा दूसरे स्थान पर हैं, जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन तीसरे स्थान पर हैं। अफगानिस्तान के मुहम्मद नबी और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

ICC MENS T20 ALL-ROUNDER RANKINGS (TOP 5 )

1- Marcus Stoinis
2- Wanindu Hasaranga
3- Shakib al hasan
4- Mohammad Nabi
5-  Sikandar Raza

इन रैंकिंग्स ने क्रिकेट प्रेमियों को आगामी मैचों के लिए और भी उत्साहित कर दिया है, क्योंकि खिलाड़ी अपनी स्थिति को बनाए रखने और सुधारने के लिए मैदान पर उतरेंगे। क्रिकेट के इस तेज़ और रोमांचक फॉर्मेट में खिलाड़ी अपनी कौशल और रणनीति से दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तत्पर हैं।

READ MORE HERE :

INDIA tour of SRI LANKA DATE: जानिए किस दिन शुरू होगी भारत-श्रीलंका की सीरीज

 

Shreyas Iyer की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शाही एंट्री, हैरान हुए फैंस!

 

Trent Boult ने T20 क्रिकेट को हमेशा के लिए कहा 'बाय-बाय'

 

T20 World Cup 2024 में किस टीम ने ठोके हैं ज्यादा छक्के?

Tags : ICC RANKINGS | ICC BATTING RANKINGS | ICC BOWLING RANKINGS | ICC ALL ROUNDER RANKINGS | surya kumar yadav

Latest Stories