ICC Test Rankings: बाबर आजम को लगा तगड़ा झटका, लुढ़कते हुए तलवे तक जा पहुंचा पाकिस्तानी बल्लेबाज

ICC Test Rankings Babar Azam: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आज़म घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ़ लगातार असफलताओं के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की पुरुष टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 से बाहर हो गए। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
ICC Test Rankings Latest Updates Babar Azam out of top 10 for the first time

ICC Test Rankings Latest Updates Babar Azam out of top 10 for the first time

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ICC Test Rankings Babar Azam: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आज़म घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ़ लगातार असफलताओं के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की पुरुष टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 से बाहर हो गए। दिसंबर 2019 के बाद पहली बार बाबर शीर्ष 10 से बाहर हुए हैं, जब वे 13वें स्थान पर थे। बाबर आजम (Babar Azam) के गिरने के बाद शीर्ष 10 में पाकिस्तान के एकमात्र बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान हैं। अवगत करवा दें कि यहाँ एक बार फिर से बाबर को सोशल मीडिया पर फैंस ट्रोल करने में व्यस्त हो चुके हैं।

ICC Test Rankings Latest Updates Babar Azam

आपको बताते चलें कि बाबर आज़म (Babar Azam) बांग्लादेश के खिलाफ़ हाल ही में संपन्न दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ में चार पारियों में सिर्फ़ 64 रन बना पाए। घरेलू मैदान पर 2-0 से करारी हार के बाद पाकिस्तान आईसीसी की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में 8वें स्थान पर खिसक गया। पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में बाबर का संघर्ष स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है। उन्होंने दिसंबर 2022 के बाद से कोई शतक नहीं बनाया है और लाल गेंद के प्रारूप में अपनी पिछली 16 पारियों में एक भी अर्धशतक दर्ज करने में विफल रहे हैं।

आपको बताते चलें कि 29 वर्षीय बाबर आज़म (Babar Azam) खिलाड़ी की खराब फॉर्म ने घरेलू मैदान पर पाकिस्तान के प्रदर्शन को प्रतिबिंबित किया है, जिसमें टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 10 विकेट से हार गई, जो टाइगर्स के खिलाफ उनकी पहली टेस्ट हार थी। दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 26/6 पर झकझोर दिया। लेकिन मौका हाथ से जाने दिया, जिससे बांग्लादेश ने मैच पर नियंत्रण कर लिया।

गौरतलब है कि इंग्लैंड के जो रूट बल्लेबाजी चार्ट पर हावी हैं। रूट के 922 रैंकिंग अंक हैं, जो दूसरे स्थान पर मौजूद केन विलियमसन से 63 अधिक हैं। जो रूट के पास अपना खुद का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है, जो जुलाई 2022 में भारत के खिलाफ एजबेस्टन में शतक लगाने के बाद हासिल की गई 923 रेटिंग से सिर्फ एक अंक दूर है। रूट श्रीलंका के खिलाफ सनसनीखेज फॉर्म में हैं। लॉर्ड्स टेस्ट की प्रत्येक पारी में दो शतक लगाकर रूट ने एलिस्टेयर कुक को पीछे छोड़कर टेस्ट मैचों में सर्वाधिक शतक का नया सर्वकालिक इंग्लैंड रिकॉर्ड स्थापित किया। रूट ने अपने अंकों की संख्या 34 कर ली है।

ICC TEST BATTING RANKINGS (04 सितंबर 2024)

  1. जो रूट - 922 रेटिंग अंक
  2. केन विलियमसन – 859
  3. डेरिल मिशेल – 768
  4. स्टीव स्मिथ – 757
  5. हैरी ब्रूक – 753
  6. रोहित शर्मा – 751
  7. यशस्वी जायसवाल – 740
  8. विराट कोहली – 737
  9. उस्मान ख्वाजा – 728
  10. मोहम्मद रिजवान - 720

 

 

READ MORE HERE :

आईपीएल 2025 से पहले राजस्थान रॉयल्स ने उठाए बड़े कदम, Rahul Dravid को बनाया हेड कोच

Yuvraj Singh ने किस खिलाड़ी को दिया 'महाराज' का दर्जा, खुद किया बेहतरीन वीडियो शेयर

WTC के अब से होंगे 3 फाइनल मैच? ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर Nathan Lyon ने किया बड़ा खुलासा!

Rohit Sharma के आईपीएल करियर पर आई बड़ी अपडेट, इस टीम का होंगे हिस्सा!

 

Latest Stories