ICC Test Rankings Updates: विराट कोहली की छलांग, जसप्रीत बुमराह और यशस्वी जायसवाल ने भी किया कमाल

ICC Test Rankings Updates Virat Kohli Jasprit Bumrah Yashasvi Jaiswal: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष 10 में शानदार वापसी की है। CRICKET

author-image
By SACHIN HARI LEGHA
New Update
ICC Test Rankings Updates Virat Kohli Jasprit Bumrah Yashasvi Jaiswal

ICC Test Rankings Updates Virat Kohli Jasprit Bumrah Yashasvi Jaiswal

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ICC Test Rankings Updates Virat Kohli Jasprit Bumrah Yashasvi Jaiswal: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष 10 में शानदार वापसी की है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में टेस्ट सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत छह पायदान की छलांग लगाकर छठा स्थान हासिल किया है। कानपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट में कोहली के 47 रन और नाबाद 29 रन की पारी ने भारत की 07 विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई, जिससे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप स्टैंडिंग में उनका शीर्ष स्थान और भी मजबूत हो गया।

ICC Test Rankings Updates Virat Kohli Jasprit Bumrah Yashasvi Jaiswal

आपको बताते चलें कि विराट कोहली (Virat Kohli) बांग्लादेश के शाकिब अल हसन की गेंद पर 47 रन बनाकर महज तीन रन से अर्धशतक से चूक गए। लेकिन 35 वर्षीय कोहली फिर भी इतिहास रचने में सफल रहे। मैच के दौरान कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 27,000 रन पूरे किए और यह उपलब्धि हासिल करने वाले सबसे तेज खिलाड़ी बन गए। उन्होंने भारतीय क्रिकेट आइकन सचिन तेंदुलकर के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 623 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी।

बांग्लादेश पर भारत की जीत ने लगातार तीसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में जगह बनाने के लिए उनकी दावेदारी को भी मज़बूत किया। इस जीत ने भारत के दबदबे को दिखाया, जिसमें कई खिलाड़ियों ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया। ख़ास तौर पर यशस्वी जायसवाल, जिन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। जायसवाल के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें आईसीसी टेस्ट बल्लेबाज़ों की ताज़ा रैंकिंग में 02 पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुँचा दिया है, जो उन्हें इंग्लैंड के जो रूट और न्यूज़ीलैंड के केन विलियमसन से ठीक पीछे रखता है।

गौरतलब है कि यहाँ गेंदबाजी के मोर्चे पर भारत के जसप्रीत बुमराह ने टीम के साथी रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ते हुए आईसीसी टेस्ट गेंदबाज रैंकिंग में नंबर 1 स्थान हासिल कर लिया है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बुमराह के 06 विकेट भारत की जीत के लिए महत्वपूर्ण थे, जिससे उन्हें 870 अंकों की रेटिंग के साथ शीर्ष स्थान हासिल करने में मदद मिली। अश्विन (जिन्होंने खुद 05 विकेट लिए) बुमराह की रेटिंग से सिर्फ एक अंक पीछे हैं। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत का जलवा बरकरार रहा और खिलाड़ियों ने भी फैंस का दिल जीता।

 

 

READ MORE HERE :

IND vs BAN 2nd Test 4th Day Highlights: कानपुर टेस्ट के चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने विरोधी गेंदबाजों को जमकर धोया, देखें पूरी हाईलाइट्स

Rishabh Pant Stump Mic Video: स्टम्प माइक पर पंत का ये डायलॉग सुनकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप, ‘हेलमेट से LBW…’

‘बैट चाहिए क्या तुझे? ये बल्ला कौन नहीं चाहेगा?’ Virat Kohli के बल्ले से छक्के लगाकर Akash Deep ने किया बड़ा खुलासा

Virat Kohli ने रच दिया इतिहास, सचिन तेंदुलकर को पछाड़ते हुए पूरे किए सबसे तेज 27000 अंतर्राष्ट्रीय रन

Latest Stories