आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद न्यूजीलैंड खिलाड़ियों ने Rohit Sharma की तरह मनाया जश्न, देखें तस्वीरें

Rohit Sharma: न्यूजीलैंड महिला टीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा की तरह मनाया जश्न, फाइनल में साउथ अफ्रीका को दी मात।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Rohit

Rohit Sharma

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

न्यूजीलैंड महिला टीम ने साउथ अफ्रीका महिला टीम को फाइनल मुकाबलें में हराकर अपना पहला टी20 विश्वकप खिताब जीता है। न्यूजीलैंड पुरुष और महिला टीम में से किसी ने पहली बार कोई टी20 विश्वकप का खिताब अपने नाम किया है।

इस मुकाबलें में न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन किया है वहीं इस पूरे टूर्नामेंट में ही उनके प्रदर्शन ने सभी को इम्प्रेस किया था। इस टूर्नामेंट में वें लगातार 10 मुकाबलें हारकर आ रहे थे लेकिन उन्होंने कमाल करते हुए फाइनल में जगह बनाई और  आखिरकार खिताब जीत लिया था।

Rohit Sharma जैसे मनाया जश्न

आईसीसी महिला टी20 विश्वकप 2024 से पहले पुरुष टी20 विश्वकप खेला गया था। इस टी20 विश्वकप में भारत ने 2007 के बाद पहली बार टी20 विश्वकप का खिताब जीता था। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया था।

इस मुकाबलें को जीतने के बाद रोहित शर्मा की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा था जहाँ वें निचे लेट गए थे और ऊपर आसमान की ओड़ देख रहे थे। वहीं महिला टी20 विश्वकप 2024 को जीतने के बाद न्यूजीलैंड महिला टीम की कुछ खिलाड़ियों ने भी इसी पोज़ में तस्वीर खिचवाई जो अभी सोशल मीडिया  पर काफी वायरल हो रही है।  

आईसीसी के अधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से इस पोस्ट को शेयर किया गया है और इस पोस्ट का जवाब देते हुए काफी फैन्स ये भी कह रहे है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने रोहित शर्मा की कॉपी की है और उन्होंने उनका ही पोज़ साझा किया है।

न्यूजीलैंड ने 32 रनों से जीता मुकाबला

इस फाइनल मुकाबलें के बारे में बात की जाए तो पहले बल्लेबाज़ी करते हुए न्यूजीलैंड ने 158 रन बना दिए थे। उनके तरफ से एमेलिया केर ने सर्वाधिक 43 रन बनाए थे। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम अपने 20 ओवर में मात्र 126 ही रन बना पाई थी। अमेलिया केर ने गेंद से भी 3 विकेट चटकाए।

 

 

READ MORE HERE: 

"उन्होंने आज तो...." Virat Kohli को लेकर ये क्या कह दिया रचिन रविंद्र ने, जानिए पूरा मामला

Hardik Pandya ने स्पोर्ट्स यारी के संस्थापक Sushant Mehta को तोहफे में दी अपनी साइन वाली जर्सी, देखें वीडियो

PAK vs ENG: इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में हराने के बाद किस पायदान पर आ पहुंचा पाकिस्तान? देखें WTC अंक तालिका

AUSW vs SAW: साउथ अफ्रीका ने सेमी-फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास, फाइनल में बनाई जगह

Latest Stories