देश में फैली हिंसा के बीच महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी करना चाहता है Bangladesh Cricket Board

ICC Womens T20 World Cup 2024 Bangladesh Cricket Board: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आयोजन के लिए सुरक्षा आश्वासन के लिए देश के सेना प्रमुख से संपर्क किया है।

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
ICC Womens T20 World Cup 2024 Updates Bangladesh Cricket Board

ICC Womens T20 World Cup 2024 Updates Bangladesh Cricket Board

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ICC Womens T20 World Cup 2024 Bangladesh Cricket Board: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आयोजन के लिए सुरक्षा आश्वासन के लिए देश के सेना प्रमुख से संपर्क किया है। पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को हटाए जाने के बाद देश में राजनीतिक उथल-पुथल मची हुई है। देश में आपातकाल की स्थिति है, जिसे देश की अंतरिम सरकार ने लगाया है। क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार (08 अगस्त 2024) को बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वाकर-उज-जमान को पत्र लिखकर टूर्नामेंट के आयोजन के लिए सुरक्षा आश्वासन मांगा। वर्ल्ड कप दरअसल 27 सितंबर 2024 से अभ्यास मैचों के साथ शुरू होगा।

ICC Womens T20 World Cup 2024 Bangladesh Cricket Board

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) बांग्लादेश में स्थिति पर बारीकी से नज़र रख रही है। अगर बांग्लादेश से टूर्नामेंट को बाहर ले जाने की स्थिति बनती है, तो ICC अन्य मेज़बान विकल्पों पर भी विचार कर रहा है। वे बांग्लादेश के समान समय क्षेत्र वाले किसी देश जैसे भारत, यूएई या श्रीलंका को चुन सकते हैं। प्रमुख टूर्नामेंट 03 अक्टूबर से शुरू होकर 20 अक्टूबर तक चलेगा। सिलहट और मीरपुर को इस प्रमुख आयोजन की मेजबानी के लिए बांग्लादेश के दो बड़े शहरों के रूप में चुना गया है।

आपको बताते चलें कि गुरुवार 08 अगस्त 2024 को नोबेल पुरस्कार विजेता प्रोफेसर मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली अंतरिम सरकार को नए चुनाव होने तक देश के मामलों को चलाने के लिए नियुक्त किया गया। प्रधानमंत्री शेख हसीना के देश से चले जाने के बाद बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन सहित कई बोर्ड निदेशकों को भी बांग्लादेश छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि उन्हें हसीना की पार्टी अवामी लीग का समर्थन प्राप्त था। कई खिलाड़ियों के घरों पर भी इन दंगों के दौरान हमले हुए।

बीसीबी अंपायरिंग समिति के अध्यक्ष इफ्तिखार अहमद मिथु ने कहा, “आईसीसी ने दो दिन पहले हमसे संपर्क किया था और हमने जवाब दिया कि हम जल्द ही उनसे संपर्क करेंगे। अंतरिम सरकार बनने के बाद भी हमें उन्हें सुरक्षा का आश्वासन देना होगा, क्योंकि यह सुरक्षा बोर्ड या देश की कानून प्रवर्तन एजेंसी के अलावा किसी और द्वारा नहीं दी जा सकती है और इसलिए हमने पत्र भेजा है और उनसे (सेना) लिखित आश्वासन मिलने के बाद हम आईसीसी को सूचित करेंगे।” गौरतलब है कि आईसीसी बांग्लादेश में मैदान की स्थितियों का आकलन करने के बाद टूर्नामेंट के स्थल पर निर्णय लेने से पहले 10 अगस्त 2024 तक इंतजार करेगी।

 

 

READ MORE HERE :

Indian Hockey: भारतीय पुरुष हॉकी टीम का एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

Rahul Dravid बनेंगे राजस्थान रॉयल्स के कोच, संगकारा की छुट्टी?

Neeraj Chopra: ऐसा है नीरज चोपड़ा का करियर, शुरूआती जीवन और परिवार

Javelin Throw: नीरज चोपड़ा को मिलेगा गोल्ड? अर्शद नादिम के ऊपर चेटिंग चीटिंग का आरोप

Latest Stories