Womens T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने किया स्क्वाड का ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

ICC Womens T20 World Cup: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन 03 अक्टूबर से 10 अक्टूबर 2024 के बीच यूएई में होने वाला है। साउथ अफ्रीका ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
South Africa

South Africa

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 का आयोजन 3 अक्टूबर से 10 अक्टूबर 2024 के बीच यूएई में होने वाला है। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए सभी प्रतिभागी टीमें अपने-अपने स्क्वाड का एलान कर रही हैं। हाल ही में साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम ने भी अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इस बार महिला टी20 विश्व कप 2024 में साउथ अफ्रीका की कमान लौरा वोल्वार्ट के हाथों में होगी, जिन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है। इसके साथ ही, सेलेक्टर्स ने 18 साल के युवा और अनकैप्ड लेग स्पिनर सेशनी नायडू को भी टीम में शामिल किया है, जो अपने हुनर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करने के लिए तैयार हैं।

साउथ अफ्रीका की टीम की घोषणा करते हुए, बोर्ड ने यह भी साफ किया कि इस टूर्नामेंट में वोल्वार्ड्ट, मरिजान काप, तजमिन ब्रिट्स, क्लो ट्रायन और पूर्व कप्तान सुने लूस जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को बल्लेबाजी क्रम में महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाने का मौका मिलेगा। वोल्वार्ड्ट और ब्रिट्स के बारे में उम्मीद की जा रही है कि वे ओपनिंग पारी की शुरुआत करेंगी। वोल्वार्ड्ट ने पिछले टी20 विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने 13 मैचों में 340 रन बनाए थे, जिसमें चार अर्धशतक शामिल थे। उनका औसत 42.50 रहा था, जो टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुआ था। उनकी ओपनिंग पार्टनर, तजमिन ब्रिट्स, ने भी टॉप ऑर्डर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। उन्होंने 47 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अब तक 1214 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 108 का रहा है।

ICC Womens T20 World Cup: साउथ अफ्रीका का स्क्वाड

लौरा वोल्वार्ड्ट (कप्तान), एनेके बॉश, ताजमिन ब्रिट्स, नादिन डी क्लर्क, एनेरी डर्कसेन, मिके डी रिडर (विकेटकीपर), अयांडा ह्लुबी, सिनालो जाफ्ता (विकेटकीपर), मारिजैन कप्प, अयाबोंगा खाका, सुने लूस, नॉनकुलुलेको म्लाबा, सेशनी नायडू, तुमी सेखुकुने और क्लो ट्रायन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

युएई में होगा टूर्नामेंट

यह टूर्नामेंट मूल रूप से बांग्लादेश में आयोजित होने वाला था, लेकिन बांग्लादेश में चल रहे राजनीतिक और सामाजिक हालात को देखते हुए, आईसीसी ने इसे यूएई में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया। अब देखना यह होगा कि यह नया स्थान और परिस्थितियाँ टीमों के प्रदर्शन पर क्या असर डालती हैं। प्रतियोगिता का आयोजन यूएई की चुनौतिपूर्ण पिचों पर होने जा रहा है, जो सभी टीमों के लिए एक रोमांचक और प्रतिस्पर्धी माहौल तैयार करेंगी।

 

 

READ MORE HERE

बाबर आजम ने फिर कर दिया 'Ghante ka King' वाला कारनामा, फ्लॉप शॉ जारी रखने पर फैंस ने रगड़ दिया!

Nitesh Kumar ने रचा इतिहास, भारत को दिया दूसरा गोल्ड मेडल

PAK vs BAN: इतिहास रचने से एक कदम दूर हैं बांग्लादेश, जानिए दूसरे टेस्ट के चौथे दिन क्या कुछ हुआ!

Duleep Trophy 2024: सारे स्क्वाड, मैच की जानकारी और शेड्यूल सम्पूर्ण जानकारी

 

Latest Stories