उत्तर प्रदेश में तैयार हो रहा एक और क्रिकेट स्टेडियम, Varanasi Cricket Stadium की तस्वीरें आई सामने

Varanasi Cricket Stadium: वाराणसी में बन रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण कार्य में तेजी आई है, और इसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Varanasi Cricket Team

Varanasi Cricket Team

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

वाराणसी में बन रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण कार्य में तेजी आई है, और इसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में स्टेडियम के निर्माण को साफ देखा जा सकता है। यह स्टेडियम दिसंबर 2025 तक बनकर तैयार होने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के गंजारी में इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी थी। इस मौके पर सचिन तेंदुलकर और 1983 की क्रिकेट विश्वकप विजेता टीम भी मौजूद थी। यह क्रिकेट स्टेडियम 30.66 एकड़ में 451 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा है, और इसमें 30,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता होगी।

Varanasi Cricket Team हो रहा बनकर तैयार

उत्तर प्रदेश का यह तीसरा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होगा, जो कानपुर और लखनऊ के बाद तैयार होगा। स्टेडियम की वास्तुकला में भगवान शिव और काशी की झलक दिखेगी। इसकी छत अर्धचंद्राकार होगी, फ्लड लाइट के स्टैंड त्रिशूल के आकार में होंगे, जबकि लाउंज और प्रवेश द्वार को डमरू के आकार में डिज़ाइन किया गया है। दर्शकों के बैठने की जगह को गंगा घाट की सीढ़ियों जैसा रूप दिया गया है।

इस स्टेडियम के निर्माण से स्थानीय क्रिकेटरों और वाराणसी के पर्यटन में भी वृद्धि होगी। कार्यक्रम में सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री सहित अन्य दिग्गज खिलाड़ी, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और सचिव जय शाह भी उपस्थित थे। क्रिकेट फैंस इस स्टेडियम के जल्द से जल्द पूरा होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

भारत क्रिकेट में सुपर पॉवर

भारत क्रिकेट में सुपर पावर बना हुआ है। भारत के पास बेहतरीन सुविधाओं और कई स्टेडियमों के साथ, इसे दुनिया की सबसे मजबूत क्रिकेट टीमों में गिना जाता है। साथ ही, बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है, जो भारत की क्रिकेट में प्रमुखता को और भी मजबूत बनाता है।

 

READ MORE HERE :

Team India Playing XI: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 से क्यों बाहर हुए सरफराज खान ? इन खिलाड़ियों को मिली अंतिम 11 में जगह

Duleep Trophy 2024 के दूसरे राउन्ड के लिए बीसीसीआई ने किया सक्वाड का ऐलान

जोकर चला रहे हैं Pakistan Cricket’ इस पूर्व क्रिकेटर ने अपने ही वतन पर निकाली भड़ास!

‘कोल्डप्ले हर हफ्ते नंबर 1 नहीं बन सकता’, श्रीलंका से मिली हार के बाद Joe Root ने इंग्लैंड का किया बचाव! 

Latest Stories