IND vs BAN 1st Test LIVE: जसप्रीत बुमराह की गेंद को देखता रहा इस्लाम, वीडियो देख आप भी कहेंगे 'बेन स्टॉक्स'

भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन लंच हो गया है। लंच तक बांग्लादेश का स्कोर 3 विकेट पर 26 रन है। बता दें कि बांग्लादेश की टीम ने पहले ओवर में ही 1 विकेट गंवा दिया था। जसप्रीत बुमराह ने…

author-image
By Deepak Kumar
New Update
IND vs BAN 1st Test LIVE Jasprit Bumrah showed his talent in test cricket too gave first success to India

IND vs BAN 1st Test LIVE Jasprit Bumrah showed his talent in test cricket too gave first success to India

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीम के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन भारत की पहली पारी सिमट चुकी है और अब लंच हो गया है। इस सेशन में भारत ने 37 रन जोड़कर अपना कुल स्कोर 376 रन तक पहुंचाया। इसके बाद भारत ने बांग्लादेश के 3 विकेट भी ले लिए हैं। लंच तक बांग्लादेश का स्कोर 3 विकेट पर 26 रन है। बता दें कि बांग्लादेश की टीम ने पहले ओवर में ही 1 विकेट गंवा दिया था। भारत को ये सफलता जसप्रीत बुमराह ने दिलाई। उन्होंने बांग्लादेशी सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम को ऐसे क्लीन बोल्ड किया, जैसे इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने बेन स्टॉक्स को आउट किया था।

बुमराह की वर्ल्ड क्लास गेंदबाजी

Jasprit Bumrah: आपको बता दें कि पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश की पारी के पहले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने शादमान इस्लाम को आखिरी गेंद पर बोल्ड कर बांग्लादेश को पहला झटका दिया था। शादमान इस्लाम केवल 2 रन ही बना सके थे। इसके साथ ही बुमराह ने एक खास कमाल भी कर दिखाया है। बुमराह टेस्ट मैच में पारी के पहले ओवर में सबसे बेहतर इकॉनमी रखने वाले गेंदबाज बन गए हैं। दरअसल, टेस्ट में पारी के पहले ओवर में जसप्रीत बुमराह की इकॉनमी 1.24 है, जो 21वीं सदी में किसी भी गेंदबाज से सबसे बेहतर है (कम से कम 25 ओवर)। रिकॉर्ड्स के मुताबिक, उन्होंने अब तक टेस्ट में 37 ओवर की गेंदबाजी पहले ओवर में की है और सिर्फ़ 46 रन दिए हैं और उनके पहले ओवर के दौरान केवल 4 चौके लगे हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग-11:- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रित बुमराह, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश की प्लेइंग-11:-  शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद और नाहिद राणा।

 

READ MORE HERE :

R Ashwin और Ravindra Jadeja ने इस तरह से बचाई भारत की इज्जत, रोहित,गिल,कोहली सब हुए थे फ्लॉप

‘इसको आउट मत करना...’ Sarfaraz Khan ने लाइव मैच में Babar Azam की कर दी घोर बईज्जती! देखें वीडियो

R Ashwin के इस शानदार छक्के को देखकर फैंस की आँखें फटी रह गई, देखें रोमांचक वीडियो

IND vs BAN 1st Test: भारत बनाम बांग्लादेश पहले दिन का खेल खत्म, अश्विन-जडेजा ने खेली धुंआधार पारी, देखिए पूरी हाईलाइट्स!

Latest Stories