IND vs BAN 1st Test Predicted XI: भारत बनाम बांग्लादेश, पहले टेस्ट मैच में इन खिलाड़ियों को मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह

India vs Bangladesh Match IND vs BAN 1st Test Predicted XI: भारत को चेन्नई में बांग्लादेश के साथ शुरू होने वाली सीरीज के साथ 02 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs BAN 1st Test Predicted XI India vs Bangladesh Match Updates

IND vs BAN 1st Test Predicted XI India vs Bangladesh Match Updates

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

India vs Bangladesh Match IND vs BAN 1st Test Predicted XI: भारत गुरुवार (19 सितंबर 2024) को चेन्नई में बांग्लादेश के साथ शुरू होने वाली सीरीज के साथ 02 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार है। भारतीय टीम पहली बार खेल के सबसे लंबे प्रारूप में गौतम गंभीर के कोच के रूप में मैदान पर उतरेगी और उनका लक्ष्य शानदार शुरुआत करना होगा। भारत ने पहले टेस्ट के लिए ऋषभ पंत और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों का स्वागत किया है। इस आर्टिकल हम आपको भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11 के साथ-साथ बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग 11 टीम की भी जानकारी देंगे।

India vs Bangladesh Match IND vs BAN 1st Test Predicted XI

आपको बताते चलें कि भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने पुष्टि की है कि दोनों खिलाड़ी (ऋषभ पंत और केएल राहुल) फिर से टीम में शामिल होंगे। क्योंकि भारत चेपॉक में होने वाले मैच के लिए तैयार है। इस सीरीज को भारतीय टीम सबसे महत्वपूर्ण मानती है, क्योंकि वे एक बार फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाना चाहते हैं। हालांकि बांग्लादेश की टीम इस सीरीज में अपनी फॉर्म के साथ उतरेगी, इसलिए उसे आसानी से मात नहीं दी जा सकती। बांग्लादेश ने पाकिस्तान में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। उन्होंने शान मसूद और उनकी टीम को सभी विभागों में मात दी। WTC अंक दांव पर लगे होने के कारण, सीरीज के रोमांचक होने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि बल्लेबाजी क्रम में कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करेंगे, उसके बाद शुभमन गिल और विराट कोहली। उनके बाद राहुल और पंत के आने की उम्मीद है, जबकि रवींद्र जडेजा और आर अश्विन बल्लेबाजी क्रम को और मजबूती देंगे। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के टीम में तेज गेंदबाज होने की उम्मीद है। भारत इस मैच में तीसरे स्पिनर के साथ उतरना चाहेगा, जिसमें अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के बीच सीधी टक्कर होने की उम्मीद है। अक्षर ने चेपक में अपने एकमात्र मैच में 7 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा, अक्षर बल्लेबाजी को और मजबूती प्रदान करेंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11 टीम:- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल/आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग 11 टीम:- शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेट कीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद और नाहिद राणा।

 

 

READ MORE HERE :

MS Dhoni के पुराने साथी Ambati Rayudu ने आईपीएल की 9 टीमों को दिया बड़ा झटका, कहा ‘वो जरूर खेलेगा...’

भारत ने चीन को घर में घुसकर चटाई धूल, हॉकी में 5वीं बार जीता Asian Champions Trophy का खिताब

Womens T20 World Cup के लिए आईसीसी ने खोली पैसों की तिजोरी, जानिए विजेता, उपविजेता और POT को मिलेंगे कितने करोड़?

भारत दूसरे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह को आराम देगा? Rohit Sharma ने दिया बड़ा हिंट!

Latest Stories