IND vs BAN 2nd Test का बारिश बना विलन, कितनी है मैच होने की संभावनाएं?

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच 27 सितंबर को होने वाले दूसरे टेस्ट मैच पर बारिश का खतरा बना हुआ है। मौसम विभाग की एक रिपोर्ट के मुताबिक 26 सितंबर गुरुवार से लेकर 29 सितंबर तक बारिश होने की संभावना है

author-image
By Pranesh
New Update
IND vs BAN
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत और बांग्लादेश के बीच 27 सितंबर से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच पर बारिश का खतरा छाया हुआ है। इसे ध्यान में रखते हुए, मैदान पर विशेष तैयारी की जा रही है। पिच और ग्राउंड को सुरक्षित रखने के लिए अत्याधुनिक कवरों का उपयोग किया जा रहा है, ताकि बारिश की संभावना के बावजूद खेल सुचारू रूप से जारी रह सके। 

 

 

 

भारत और बांग्लादेश के बीच 27 सितंबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच की तैयारियां जोरों पर हैं। इस बार विशेष ध्यान रखा गया है कि मैच बिना किसी बाधा के संपन्न हो सके। हाल की बारिश के मद्देनजर, पिच और मैदान को सुरक्षित रखने के लिए अत्याधुनिक कवरों का प्रयोग किया जा रहा है। इसके अलावा, ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहली बार रिवर्स-45 कैमरा स्टैंड का इस्तेमाल किया जाएगा। यह तकनीक मैच की कवरेज को एक नए दृष्टिकोण से प्रस्तुत करेगी, जिससे दर्शकों को एक अलग अनुभव मिलेगा। इन सभी विशेष इंतज़ामों के साथ, मैच को सफल बनाने की पूरी कोशिश की जा रही है।

 

*दूसरे टेस्ट मैच पर बारिश का खतरा*

 

पिछले कुछ दिनों से कानपुर में लगातार बारिश हो रही है, और भारत बांग्लादेश के बीच 27 सितंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को लेकर चिंता बढ़ रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, शुक्रवार से मंगलवार तक ग्रीन फील्ड पर झमाझम बारिश की संभावना जताई गई है। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए, स्टेडियम को कवर करने के लिए दिल्ली से विशेष कवर मंगवाए गए हैं, ताकि मैदान को सुरक्षित रखा जा सके। 

 

साथ ही, मैदान को जल्दी सूखाने के लिए मशीनों का भी इंतजाम किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ग्रीन फील्ड मैदान पर बारिश के प्रभाव को कम करने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं, और ड्रेन सिस्टम को भी ठीक किया गया है। 

 

*पहले टेस्ट का हाल* 

 

रोहित शर्मा और उनकी टीम ने पहले मैच को 280 रन से जीत कर टेस्ट सीजन की धमाकेदार शुरुआत कर दी है और दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपनी गेंदबाजी से बांग्लादेश को मात देते हुए एक यादगार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। भारत के 515 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश दूसरी पारी में सिर्फ 234 रन पर सिमट गया। अश्विन ने चेपॉक के अपने घरेलू मैदान पर 6 विकेट लेकर बड़ा योगदान दिया, जबकि रवीन्द्र जड़ेजा ने 3 विकेट लिए (3/58)। बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने 127 गेंदों में 82 रनों की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

 

Read more here : 

 

AFG vs SA: साउथ अफ्रीका बोर्ड ने अफ़ग़ानिस्तान महिला टीम की करी माँग, मानव अधिकारों पर उठाए सवाल

IND vs BAN 1st Test: पहले टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को 280 रनों से रौंदा, देखिए पूरी मैच की हाईलाइट्स!

मैच के बाद Rohit Sharma ने पंत और अश्विन को लेकर क्या कह दिया? सुनिए पूरा बयान, वीडियो वायरल

Ravindra Jadeja टेस्ट में 300 विकेट पूरा करने से बस एक कदम दूर, जल्द रचेंगे ये इतिहास!

Latest Stories