Bangladesh Test Squad: भारत के खिलाफ बांग्लादेश ने एक सरप्राइज खिलाड़ी को सक्वाड में किया शामिल, देखें पूरी लिस्ट

IND vs BAN Bangladesh Test Squad: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इस महीने के अंत में भारत के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs BAN Bangladesh Test Squad for the India Tour 2024

IND vs BAN Bangladesh Test Squad for the India Tour 2024

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs BAN Bangladesh Test Squad: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इस महीने के अंत में भारत के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। पाकिस्तान दौरे पर बांग्लादेश टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले नजमुल हुसैन शांतो टेस्ट सीरीज के दौरान राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की अगुआई करते रहेंगे। बांग्लादेश दो मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम से भिड़ेगा, जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2023-25 ​​चक्र का हिस्सा है। पहला टेस्ट 19 सितंबर 2024 से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं कानपुर दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। जिसके लिए बांग्लादेश ने अपने तरकश से एक खतरनाक खिलाड़ी निकाला है।

IND vs BAN Bangladesh Test Squad for the India Tour 2024

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ बहुप्रतीक्षित टेस्ट सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की। नजमुल हुसैन शांतो 19 सितंबर 2024 से शुरू होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत से भिड़ने के लिए बांग्ला टाइगर्स की अगुआई करेंगे। यह टीम कमोबेश वैसी ही है, जैसी एक सप्ताह पहले पाकिस्तान पर ऐतिहासिक सीरीज जीतने वाली टीम ने की थी। उनके सलामी बल्लेबाज महमदुल हसन जॉय ने पाकिस्तान सीरीज से बाहर रहने के बाद टेस्ट टीम में वापसी की है। उन्हें कमर में चोट लगी थी, जिसे ठीक होने में करीब दो सप्ताह लगे थे।

आपको बताते चलें कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम की चोटों से जूझना जारी रहा, क्योंकि कमर में समस्या के कारण उन्हें भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर कर दिया गया। शोरफुल ने लाहौर में पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट खेला और बाबर आजम सहित तीन विकेट लिए। हालांकि कमर में चोट के कारण वे दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए। पाकिस्तान में बांग्लादेश के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज खालिद अमेद पिछली सीरीज से बाहर रहे।

हालांकि चोटिल शोरफुल इस्लाम की जगह पर उन्होंने टेस्ट टीम में वापसी की। इस बीच जैकर अली अनिक को बांग्लादेश के लिए अपना पहला टेस्ट कॉल-अप मिला, यही यह सरप्राइज खिलाड़ी है जिसे बांग्लादेश भारत भेज रहा है। 26 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज टेस्ट टीम में एकमात्र अनकैप्ड खिलाड़ी है, जिसने देश के लिए 17 टी20 मैच खेले हैं। बीसीबी ने भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए पाकिस्तान की विजयी टीम पर भरोसा जताया। बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 2-0 से हराकर इतिहास रच दिया।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश का पूरा सक्वाड:- नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन कुमार दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद और जैकर अली अनिक।

 

 

READ MORE HERE :

Team India Playing XI: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 से क्यों बाहर हुए सरफराज खान ? इन खिलाड़ियों को मिली अंतिम 11 में जगह

Duleep Trophy 2024 के दूसरे राउन्ड के लिए बीसीसीआई ने किया सक्वाड का ऐलान

जोकर चला रहे हैं Pakistan Cricket’ इस पूर्व क्रिकेटर ने अपने ही वतन पर निकाली भड़ास!

‘कोल्डप्ले हर हफ्ते नंबर 1 नहीं बन सकता’, श्रीलंका से मिली हार के बाद Joe Root ने इंग्लैंड का किया बचाव! 

Latest Stories