IND vs BAN: क्यों हैं बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज जिताने वाले भारतीय हीरो? ये रही पूरी लिस्ट

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम ने 2-0 से जीत अर्जित की है। इस टेस्ट सीरीज जीत में भारतीय टीम से 7 खिलाड़ी हीरो बनकर उभरे हैं। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
IND vs BAN Heros

IND vs BAN Heros

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी जिसमें भारत ने बांग्लादेश को 2-0 से मात दे दिया है। इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया है और दोनों ही मुकाबलों में भारतीय टीम की तरफ से काफी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

इस टेस्ट सीरीज के दोनों ही मुकाबलों में हर समय भारत के लिए कोई नया खिलाड़ी मैच विनर बनकर निकला है। इस आर्टिकल में हम उन्ही खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो इस टेस्ट सीरीज में भारत के लिए हीरो बनकर सामने आए है।

IND vs BAN : टेस्ट सीरीज में भारत के हीरो:

1. रवि अश्विन

रवि अश्विन ने इस टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है जहाँ उन्हें उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच का खिताब से नवाज़ा गया है। इस टेस्ट सीरीज में उन्होंने शतक भी लगाया है वहीं 5 विकेट हॉल भी चटकाया है। इस टेस्ट सीरीज में उन्होंने कुल 114 रन बनाए है। वहीं उन्होंने इस सीरीज में 11 विकेट चटकाई है।

2. रविन्द्र जडेजा

इस लिस्ट में अगला नाम रविन्द्र जडेजा का है जो भारतीय टीम के सबसे वहुमुल्य खिलाड़ियों में से एक है। इस सीरीज में भी उनका प्रदर्शन शानदार था। इस टेस्ट सीरीज में उनके नाम 9 विकेट और 2 पारियों में 94 रन बनाए है। उन्होंने मुश्किल परिस्तिथि में भारत के लिए विकेट चटकाए है।

3. यशस्वी जायसवाल

इस टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस टेस्ट सीरीज में उन्होंने ही सबसे ज्यादा रन बनाए है। इस सीरीज के दोनों  ही मुकाबलों में 47 की औसत से 189 रन बनाए है। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 81 की रहा है और उन्होंने इस सीरीज में 31 चौके और 3 छक्के जड़े है।

4. शुभमन गिल

इस सीरीज में शुभमन गिल ने भी काफी अहम भूमिका निभाई है। शुभमन गिल ने चेन्नई में खेले गए पहले मुकाबलें में एक शतक जड़ा था जिस दौरान उन्होंने 119 रनों का सर्वाधिक स्कोर बना दिया था। इस सीरीज में उन्होंने 164 रन बनाए है।

5. ऋषभ पंत

ये टेस्ट सीरीज ऋषभ पंत के लिए कमबैक सीरीज के रूप में याद की जाएगी। 2 सालों के लम्बे इंतज़ार बाद ऋषभ पंत ने टेस्ट मुकाबलें में शतक जड़ा था। चेपौक में खेले गए मुकाबलें में उन्होंने बेहतरीन पारी खेली थी। उन्होंने इस सीरीज में कुल 161 रन बनाए है।

6. आकाश दीप

इस लिस्ट में अगला नाम आकश दीप का है। उन्होंने इस सीरीज में काफी महत्वपूर्ण रोल निभाया है। भारतीय टीम को उनकी जब – जब जरुरत पड़ी थी तब उन्होंने प्रदर्शन किया था। इस सीरीज में उन्होंने कुल 5 विकेट चटकाए है और सारे ही विकेट काफी अहम थे।

7. जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह इस सदी के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक है। उनकी गिनती उन ही चुनिंदा गेंदबाजों में होती है जो तीनो ही फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे है और वें अकेले ही दम पर किसी भी मुकाबलें का रूख बदल सकते है। इस टेस्ट सीरीज में उन्होंने 11 विकेट चटकाए थे।  

 

READ MORE HERE :

IND vs BAN 2nd Test 4th Day Highlights: कानपुर टेस्ट के चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने विरोधी गेंदबाजों को जमकर धोया, देखें पूरी हाईलाइट्स

Rishabh Pant Stump Mic Video: स्टम्प माइक पर पंत का ये डायलॉग सुनकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप, ‘हेलमेट से LBW…’

‘बैट चाहिए क्या तुझे? ये बल्ला कौन नहीं चाहेगा?’ Virat Kohli के बल्ले से छक्के लगाकर Akash Deep ने किया बड़ा खुलासा

Virat Kohli ने रच दिया इतिहास, सचिन तेंदुलकर को पछाड़ते हुए पूरे किए सबसे तेज 27000 अंतर्राष्ट्रीय रन

Latest Stories