राइट-विंग की धमकी के बाद Kanpur Test को लेकर बीसीसीआई का बड़ा ऐलान! क्या बदलेगी मैच की जगह?

IND vs BAN India and Bangladesh Kanpur Test Updates: एक दक्षिणपंथी यानि की राइट विंग संगठन की ओर से विरोध की धमकियों के बावजूद भारत और बांग्लादेश दोनों पड़ोसी देशों के बीच दूसरा टेस्ट उत्तर प्रदेश के कानपुर में तय कार्यक्रम के अनुसार होगा। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs BAN India and Bangladesh Kanpur Test Updates protest threats from right wing outfit

IND vs BAN India and Bangladesh Kanpur Test Updates protest threats from right wing outfit

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs BAN India and Bangladesh Kanpur Test Updates: एक दक्षिणपंथी यानि की राइट विंग संगठन की ओर से विरोध की धमकियों के बावजूद भारत और बांग्लादेश दोनों पड़ोसी देशों के बीच दूसरा टेस्ट उत्तर प्रदेश के कानपुर में तय कार्यक्रम के अनुसार होगा। बोर्ड स्थिति पर करीबी नजर रख रहा है और मैच को सुचारू रूप से चलाने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं। अवगत करवाते चलें कि बांग्लादेश अपनी आगामी टेस्ट सीरीज के लिए भारत आ रहा है, जहां वह 2 टेस्ट मैच खेलेंगे।

IND vs BAN India and Bangladesh Kanpur Test Updates

आपको बताते चलें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की है कि विरोध की धमकियों के बावजूद भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट के लिए स्थल बदलने की कोई योजना नहीं है। बीसीसीआई अधिकारी ने मीडिया संस्थान इंडिया टुडे के सहयोगी चैनल स्पोर्ट्स तक को बताया कि 27 सितंबर 2024 से कानपुर में खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट तय कार्यक्रम के अनुसार होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दक्षिणपंथी संगठन हिंदू महासभा द्वारा जारी की गई धमकी के बाद चिंताएं पैदा हुईं, जिसमें बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ कथित हिंसा के जवाब में बांग्लादेश टीम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की धमकी दी गई थी। संगठन ने अपने प्रदर्शनों के लिए कानपुर टेस्ट को खास तौर पर निशाना बनाया है। लेकिन इसको लेकर संगठन कितना गंभीर है, यह वास्तव में आगे विचार करने वाली बात होगी।

इंडिया टुडे द्वारा पूछे जाने पर कि क्या बीसीसीआई वैकल्पिक योजनाओं पर विचार कर रहा है या स्थिति की निगरानी कर रहा है। अधिकारी ने जवाब दिया, "हां, हम संबंधित अधिकारियों के साथ समन्वय में स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए हैं कि मैच निर्धारित समय पर हो और स्टेडियम दोनों टीमों की मेजबानी के लिए पूर्ण रूप से तैयार भी हो।" उन्होंने बताया, "मैच कहीं नहीं जा रहा है - यह कानपुर में आयोजित किया जाएगा। हालांकि हम कानपुर और अन्य स्थानों पर होने वाले घटनाक्रमों पर नज़र रखना जारी रखेंगे।"

गौरतलब है कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ 19 सितंबर 2024 को चेन्नई में शुरू होने वाली है, जबकि दूसरा मैच 27 सितंबर 2024 को कानपुर में होगा। हालांकि कानपुर टेस्ट को लेकर तनाव के कारण चिंता बनी हुई है। क्योंकि बीसीसीआई और स्थानीय अधिकारी एक सुचारू और सुरक्षित आयोजन सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं। आपको जानकारी देते चलें कि बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज, भारत के लंबे टेस्ट सत्र की शुरुआत होगी। जिसमें वे पांच महीनों में 10 टेस्ट मैच खेलेंगे।

 

 

READ MORE HERE :

Team India Playing XI: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 से क्यों बाहर हुए सरफराज खान ? इन खिलाड़ियों को मिली अंतिम 11 में जगह

Duleep Trophy 2024 के दूसरे राउन्ड के लिए बीसीसीआई ने किया सक्वाड का ऐलान

जोकर चला रहे हैं Pakistan Cricket’ इस पूर्व क्रिकेटर ने अपने ही वतन पर निकाली भड़ास!

‘कोल्डप्ले हर हफ्ते नंबर 1 नहीं बन सकता’, श्रीलंका से मिली हार के बाद Joe Root ने इंग्लैंड का किया बचाव! 

Latest Stories