IND vs BAN: दूसरे टी20 मुकाबलें में भी भारत ने दी बांग्लादेश को शिकस्त, 86 रनों से हराया, देखें पूरी हाईलाइट्स

IND vs BAN: भारत ने बंगलादेश को टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबलें में 86 रनों से हराकर इस सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने इस मैच में भी ऑल राउंड खेल दिखाया। CRICKET

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
IND vs BAN 2nd T20I

IND vs BAN 2nd T20I

भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली के मैदान में टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया था। भारतीय टीम ने इस मुकाबलें में 86 रनो की बड़ी जीत अर्जित करते हुए इस सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली है।

भारतीय टीम ने इन दूसरे मुकाबलें में भी अपना डोमिनेटिंग प्रदर्शन जारी रखा है और इसी कारण भारत को टी20 क्रिकेट में एक मजबूत टीम माना जाता है। बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने एक और सीरीज अपने नाम कर ली है। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला अब औपचारिक मुकाबला बन जाएगा।

IND vs BAN: ऐसा रहा मुकाबलें का हाल

इस मुकाबलें के बारे में बात की जाए तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विशालकाय स्कोर खड़ा किया गया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 221 रन बना दिए थे। इस पारी में भारत की तरफ से सभी बल्लेबाज़ों ने ताबड़तोड़ पारी खेली थी।

शुरुआती विकेट गवाने के बाद नीतीश रेड्डी एयर रिंकू सिंह ने काफी अहम साझेदारी की थी। नीतीश रेड्डी ने अपने कैरियर का पहला अर्धशतक जड़ा है जहां उन्होंने इस मुकाबलें में 34 गेंदों में 74 रन बनाए थे और उनकी पारी में 4 चौके और 7 छक्के शामिल थे।

उनके साथी रिंकू सिंह ने भी काफी अच्छी बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतक जड़ा है। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 29 गेंदों में 53 रन बनाए गए जिसमें  5 चौके और 3 छक्के शामिल थे। हार्दिक पांड्या और रियान पराग ने काफी अच्छे तरीके से पारी को फिनिश किया था। हार्दिक पांड्या ने 19 गेंदों में 32 रन बनाए वहीं  पराग ने 6 गेंदों में 15 रन बनाए थे।

IND vs BAN : बांग्लादेश की पारी हुई फ्लॉप

इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के लिए शुरुआत अच्छी नहीं हुई और वें लगातार अंतराल पर ही विकेट गवाते हुए चले गए थे। बांग्लादेश अपने निर्धरित 20 ओवरों में 9 विकेट खो कर 135 रन ही बना पाई थी।  भारत के सभी गेंदबाजों ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को परेशान करते हुए विकेट चटकाए है। भारत की तरफ से 7 गेंदबाजों ने गेंदबाज़ी की है और सभी के नाम कम से कम एक विकेट है।

मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ति ने इस मुकाबले में एक बार फिर से कमाल किया है और 2 विकेट चटकाए है। बांग्लादेश की तरफ से महमुदुल्लाह ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की और अंत तक बांग्लादेश की तरफ से लड़ते रहे। उन्होंने इस मुकाबलें में 41 रनों की पारी खेली है।

 

READ MORE HERE :

फैंस को समझना चाहिए की वो हमारे देश का है...’ Harbhajan Singh on HARDIK PANDYA

"रोहित धोनी की तुलना में बेहतर कप्तान के रूप में..." Harbhajan Singh का बड़ा दावा

EXCLUSIVE: रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए Harbhajan Singh ने दिया सुझाव, जानिए क्या कहा!

"भारत ही न 5-0 से जीत जाए.." स्पोर्ट्स यारी से बातचीत के दौरान Harbhajan Singh ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बताया अपना अनुमान

Latest Stories