IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मुकाबलें में जीत के थे ये 5 हीरो

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 मुकाबलें में 86 रनों से हराया है। भारत के लिए इस जीत में इन 5 खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई है। (cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
IND vs BAN Heros 2nd T20I

IND vs BAN Heros 2nd T20I

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 क्रिकेट में अपने वर्चस्व को बरकरार रखते हुए बंगलादेश के खिलाफ भी टी20 श्रृंखला में जीत अर्जित कर ली है। भारत ने बांग्लादेश को दूसरे मुकाबलें में 86 रनों से हराकार इस सीरीज में 2-0 की अजय लीड हासिल कर ली है।

दूसरे मुकाबलें में भी भारत की तरफ से ऑल राउंड प्रदर्शन हमे देखने को मिला जिसमें सभी बल्लेबाजों ने आक्रामक बल्लेबाज़ी की थी वहीं भारत के द्वारा कुल 7 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया गया था और सभी गेंदबाजों ने कम से कम एक विकेट तो जरुर चटकाया है। इस जीत में भारत की तरफ से इन 5 खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई है।

IND vs BAN: दूसरे टी20 मुकाबलें में भारत के जीत के हीरो

1. नितीश रेड्डी

इस लिस्ट में पहला नाम ऑल राउंडर नितीश रेड्डी का है। भारत की तरफ से उन्होंने आज अपना पहला टी20 शतक जड़ा है और एक शानदार पारी खेली थी। उन्होंने इस मुकाबलें में मात्र 34 ही गेंदों में 74 रनों की पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 4 चौके और 7 छक्के जड़े थे। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाज़ी में भी 2 विकेट चटकाए है।

2. हार्दिक पांड्या

इस लिस्ट में अगला नाम भारत के सबसे वहुमुल्य खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का है। एक बार फिर से उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। इस मैच में उन्होंने शानदार तरीके से पारी को फिनिश करते हुए मात्र 19 गेंदों में 32 रन बना दिए थे। वहीं उन्होंने फील्डिंग में भी आज काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और कुछ शानदार कैच भी पकड़े थे।

3. रिंकू सिंह

इस मुकाबलें में युवा बल्लेबाज़ रिंकू सिंह का बल्ला भी सर चढ़ कर बोला है। भारत ने शुरूआती विकेट गवा दिया था लेकिन रिंकू सिंह ने नितीश रेड्डी के साथ मिलकर साझेदारी की थी। इस मैच में रिंकू सिंह ने 29 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली थी। उनकी पारी में 5 चौके और 3 छक्के शामिल थे।

4. वरुण चक्रवर्ति

वरुण चक्रबर्ति ने 2021 के बाद इस सीरीज में वापसी की थी। इस सीरीज में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। दूसरे टी20 मुकाबलें में भी कमाल का प्रदर्शन किया है, उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में मात्र 19 रन खर्च करके 2 विकेट चटकाए है।

5. रियान पराग

भारत की तरफ से इस मुकाबलें में काफी ऑल राउंडर खेल रहे थे। रियान पराग को आज निचले क्रम में बल्लेबाज़ी करनी पड़ी थी। उन्होंने 6 गेंदों में ताबड़तोड़ 15 रनों की पारी खेली थी वहीं उन्होंने इस मुकाबलें में गेंदबाज़ी करते हुए एक विकेट भी चटकाया है।   

 

READ MORE HERE :

फैंस को समझना चाहिए की वो हमारे देश का है...’ Harbhajan Singh on HARDIK PANDYA

"रोहित धोनी की तुलना में बेहतर कप्तान के रूप में..." Harbhajan Singh का बड़ा दावा

EXCLUSIVE: रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए Harbhajan Singh ने दिया सुझाव, जानिए क्या कहा!

"भारत ही न 5-0 से जीत जाए.." स्पोर्ट्स यारी से बातचीत के दौरान Harbhajan Singh ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बताया अपना अनुमान

Latest Stories