R Ashwin और Ravindra Jadeja ने इस तरह से बचाई भारत की इज्जत, रोहित,गिल,कोहली सब हुए थे फ्लॉप

IND vs BAN 1st Test R Ashwin and Ravindra Jadeja PARTNERSHIP: आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने आज गुरुवार (19 सितंबर 2024) को भारत के लिए बचाया, उन्होंने नाबाद 195 रन की साझेदारी की। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs BAN India vs Bangladesh 1st Test R Ashwin and Ravindra Jadeja PARTNERSHIP

IND vs BAN India vs Bangladesh 1st Test R Ashwin and Ravindra Jadeja PARTNERSHIP

IND vs BAN 1st Test R Ashwin and Ravindra Jadeja PARTNERSHIP: आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने आज गुरुवार (19 सितंबर 2024) को भारत के लिए बचाया, उन्होंने नाबाद 195 रन की साझेदारी की। चेन्नई में अजीबोगरीब बादलों से घिरे दिन के पहले हाफ में बांग्लादेश ने दबदबा बनाए रखा, लेकिन भारत ने वापसी करते हुए मैच पर नियंत्रण कर लिया। दरअसल आज चेन्नई में मौसम काफी अलग था। टेस्ट सीरीज के पहले दिन भारत और बांग्लादेश के बीच घने बादल छाए रहे। एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच पर भी असामान्य हरियाली थी। बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो 42 साल में पहली बार टॉस जीतकर दक्षिण भारतीय शहर में गेंदबाजी करने वाले पहले खिलाड़ी बने। फिर बांग्लादेश के एक तेज गेंदबाज ने पहले दो सेशन में चेन्नई में 'लंदन जैसी परिस्थितियों' का अच्छा फायदा उठाते हुए धमाकेदार प्रदर्शन किया।

IND vs BAN 1st Test R Ashwin and Ravindra Jadeja PARTNERSHIP

आपको बताते चलें कि अजनबी घटनाओं से भरा दिन भारत के भरोसेमंद ऑलराउंडर आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के बचाव के साथ खत्म हुआ। भारत ने पहले दिन का खेल 144/6 से समाप्त करके 339/6 पर समाप्त किया। क्योंकि टीम के हीरो आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने बांग्लादेश के गेंदबाजों को निराश किया। जिससे पहली पारी में भारत को सस्ते में आउट करने की उनकी उम्मीदें धूमिल हो गईं। दोनों ने दूसरी बार एक साथ 100 से अधिक रन की साझेदारी की। जिससे 7वें विकेट की साझेदारी 30 मिनट के अतिरिक्त समय के बाद समाप्त होने पर नाबाद 195 (227 गेंद) पर पहुंच गई।

अपने गृहनगर के हीरो आर अश्विन ने गुरुवार को स्थानीय दर्शकों को रोमांचित करते हुए भारत की वापसी में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अपना छठा टेस्ट शतक लगाया। अश्विन ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में अपना दूसरा टेस्ट शतक (और सबसे तेज) सिर्फ 108 गेंदों में पूरा किया। वह शुरू से ही आत्मविश्वास से भरे हुए थे और बांग्लादेश के गेंदबाजों पर जवाबी हमला कर रहे थे। चेन्नई के प्रतिष्ठित मैदान पर लगातार टेस्ट मैचों में शतक लगाने वाले आर अश्विन महान सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर के बाद तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए।

दूसरी ओर रवींद्र जडेजा ने पीछे हटकर अपने स्पिन जुड़वाँ को हावी होने दिया। हालांकि जडेजा ने ढीली गेंदों को दूर रखने का मौका नहीं गंवाया और अपने शानदार टेस्ट करियर में एक और शतक बनाने के करीब पहुंच गए। जडेजा 86 रन बनाकर नाबाद रहे और एक और यादगार बचाव कार्य किया। कपिल देव और सैयद किरमानी के बाद अश्विन और जडेजा भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में घरेलू मैदान पर 7वें या उससे कम विकेट पर 500 से अधिक की साझेदारी करने वाली दूसरी बल्लेबाजी जोड़ी बन गए।

घरेलू मैदान पर सबसे ज़्यादा साझेदारी रन (नंबर 7 या उससे नीचे के बल्लेबाजी क्रम पर...)

  1. कपिल देव और सैयद किरमानी - 14 मैचों में 617 रन
  2. आर अश्विन और रवींद्र जडेजा - 14 मैचों में 500* रन
  3. एमएस धोनी और वीवीएस लक्ष्मण - 3 मैचों में 486 रन
  4. सैयद किरमानी और रवि शास्त्री - 8 मैचों में 462 रन
  5. रवींद्र जडेजा और रिद्धिमान साहा - 9 मैचों में 421 रन

 

 

READ MORE HERE :

R Ashwin के इस शानदार छक्के को देखकर फैंस की आँखें फटी रह गई, देखें रोमांचक वीडियो

IND vs BAN 1st Test: भारत बनाम बांग्लादेश पहले दिन का खेल खत्म, अश्विन-जडेजा ने खेली धुंआधार पारी, देखिए पूरी हाईलाइट्स!

IND vs BAN: पहले टेस्ट मैच में Rohit Sharma का फ्लॉप प्रदर्शन, आसान सी गेंद पर फील्डर को दिया हलवा कैच, देखें वीडियो

IND vs BAN 1st Test LIVE: भारत की पहली पारी लड़खड़ाई, सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हुए विराट कोहली!

Latest Stories