आखिर क्यों Jasprit Bumrah हुए बांग्लादेश सीरीज से बाहर ? जानिए क्या है पूरा मामला!

IND vs BAN Jasprit Bumrah Rested: भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बांग्लादेश के खिलाफ 02 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए और आराम दिया जा सकता है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs BAN Jasprit Bumrah Rested for the two-match Test series between India and Bangladesh

IND vs BAN Jasprit Bumrah Rested for the two-match Test series between India and Bangladesh

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs BAN Jasprit Bumrah Rested: भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बांग्लादेश के खिलाफ 02 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए और आराम दिया जा सकता है। उम्मीद है कि यह तेज गेंदबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ 03 मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान भारत के लिए वापसी करेगा। यह सीरीज 16 अक्टूबर 2024 से शुरू होगी। भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीत के बाद से बुमराह एक लंबी छुट्टी पर हैं। वह श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और ODI सीरीज में भी शामिल नहीं थे। वह दलीप ट्रॉफी टीम से भी बाहर रहने वालों में से एक खिलाड़ी भी हैं।

IND vs BAN Jasprit Bumrah Rested for Bangladesh Test Series

जसप्रीत बुमराह क्यों हुए बांग्लादेश सीरीज से बाहर? मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय टीम प्रबंधन और चयनकर्ता तेज गेंदबाजी आक्रमण में और अधिक विविधता लाने का लक्ष्य बना रहे हैं। इसलिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और स्विंग गेंदबाज को टेस्ट कैप पर नजर रखने वाले तेज गेंदबाजों की सूची में शामिल किया जा सकता है। अनुभव और प्रदर्शन को देखते हुए चयनकर्ताओं ने अर्शदीप सिंह और खलील अहमद के प्रति अपना झुकाव दिखाया है। अर्शदीप सिंह टी20 फॉर्मेट में भारत के नियमित खिलाड़ी रहे हैं। चोटिल और अनियमित रहे खलील को वास्तव में उच्च दर्जा दिया गया है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, “जसप्रीत बुमराह अपने शरीर को सबसे अच्छी तरह से जानता है और यह उस पर निर्भर करेगा कि वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में खेलना चाहता है या नहीं। टीम प्रबंधन और चयनकर्ता इस बात को लेकर बहुत स्पष्ट हैं कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी 05 टेस्ट मैचों के लिए 120 प्रतिशत फिट जसप्रीत बुमराह की जरूरत है। इससे पहले भारत में न्यूजीलैंड भी आएगा, जहां वह शायद खेलेंगे और कठिन परीक्षणों के लिए तैयार होंगे।”

गौरतलब है कि इस मामले में टीम प्रबंधन चाहता था कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आगामी और बहुप्रतीक्षित बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएं। वह ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपनी तीसरी लगातार टेस्ट सीरीज जीत दर्ज करने के भारत के अवसरों में महत्वपूर्ण होंगे। बुमराह 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा में अंतिम टेस्ट मैच से चूक गए थे और मोहम्मद सिराज की अगुवाई में युवा भारतीय आक्रमण ने भारत को यादगार और ऐतिहासिक जीत दिलाने में मदद भी की थी।

 

 

READ MORE HERE :

कौन है Jasmin Walia ? ‘बम डिगी-डिगी बम-बम’ गर्ल ने हार्दिक पंड्या को बनाया दीवाना

Morne Morkel बने भारतीय टीम के नए बोलिंग कोच, गौतम गंभीर के साथ है गहरा संबंध

बीसीसीआई ने Duleep Trophy 2024 के सक्वाड का किया ऐलान, गिल,राहुल,सूर्या,जडेजा सहित 15 अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के नाम शामिल

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में Rohit Sharma का जलवा कायम, ऑडीआई रेंकिंग में बाबर आजम के करीब पहुंचे हिटमैन

 

Latest Stories