IND vs BAN: इन 3 बंगलादेशी खिलाड़ियों के लिए हो सकता है अंतिम भारतीय टेस्ट दौरा

IND vs BAN: बांग्लादेश 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत के दौरे पर आई हुई है। ये टेस्ट दौरा 3 खिलाड़ियों के लिए हो सकता है अंतिम भारतीय दौरा। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Mushfiqur Raheem

Mushfiqur Rahim

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मुकाबलों की सीरीज खेली जानी है जो कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में 19 सितंबर और दुसरा मुकाबला 26 सितंबर से कानपुर के मैदान में खेला जाएगा। 

भारत इस सीरीज को जीतने का प्रबल दावेदार मानी जा रही है क्योंकि भारत 2013 से घर पर कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है। हालांकि बांग्लादेश के रूप में भारत के सामने एक कठीण कार्य होगा क्योंकि बांग्लादेश ने अभी पाकिस्तान को पाकितान में सीरीज में मात दी थी। बांग्लादेश के स्क्वाड में काफी अनुभवी खिलाडी शामिल है और ये उनका अंतिम भारतीय दौरा हो सकता है।

1. शकीब अल हसन

इस लिस्ट में पहला नाम शकीब अल हसन का है। शकीब अल हसन 37 वर्ष के है और अपने करियर के अंतिम चरण पर है। वाइट बॉल फॉर्मेट में खुद को फिट रखने के लिए पिछले कुछ सालो  से टेस्ट मुकाबले मिस करते हुए नज़र आते है। भारत में शकीब अल हसन का रिकॉर्ड साधारण है जहाँ उनकी बल्लेबाज़ी औसत 26 की है वहीं गेंदबाज़ी में उनका औसत मात्र 37 की है।

2. मुशफिकुर रहीम

इस लिस्ट में दुसरा नाम मुशफिकुर रहीम का है। पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में उन्होंने 191 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी। भारत में भी वें अपने इस प्रदर्शन को जारी रखने की कोशिश करेंगे। वें अभी 37 वर्ष के है और अगले कुछ साल बांग्लादेश की कोई भी सीरीज भारत में नहीं है जिस कारण भारत में उनकी अंतिम टेस्ट सीरीज हो सकती है।

3. तैजुल इस्लाम

इस लिस्ट में अंतिम नाम बांग्लादेश के स्पिनर तैजुल इस्लाम का है। उनका रिकॉर्ड टेस्ट में कुछ ख़ास अच्छा नहीं है जहाँ उन्होंने 46 टेस्ट मुकाबले में 191 विकेट चटकाए है। 46 में से 33 टेस्ट मुकाबले उन्होंने बांग्लादेश में खेले थे वहीं बाकी बचे हुए बाहर खेले हुए  मुकाबले में उनका औसत कुछ ख़ास अच्छा नहीं है।  

 

READ MORE HERE :

WTC 2025: कैसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगी भारतीय टीम? देखिए समीकरण!

लड़ाई के बीच Shaheen Afridi ने पाकिस्तान चैंपियंस कप में Babar Azam को आउट कर खास अंदाज में मनाया जश्न, देखें वीडियो

क्रिकेट इतिहास में काले अक्षरों से लिखा गया 'Greater Noida Stadium' का नाम! जानिए आखिर कहाँ हुई बीसीसीआई से गलती ?

VIDEO: चेन्नई में हुई Virat Kohli और Rohit Sharma की ग्रेंड एंट्री, बांग्लादेश के खिलाफ़ रनों की करेंगे बारिश!

Latest Stories