Team India Squad: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के सक्वाड में इन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह!

IND vs BAN Probable Team India Squad: भारत दो टेस्ट मैचों की एक सीरीज की मेजबानी बांग्लादेश के खिलाफ सितंबर और अक्टूबर महीने में करेगा। अभी तक टीम इंडिया का आधिकारिक ऐलान बाकी है, लेकिन संभावित टीम के रुझान सीरीज से पहले ही आ चुके हैं। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs BAN Probable Team India Squad for Bangladesh Test Series

IND vs BAN Probable Team India Squad for Bangladesh Test Series

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs BAN Probable Team India Squad: पाकिस्तान के खिलाफ वर्तमान दौरे के बाद बांग्लादेश की टीम भारत का दौरा करने के लिए तैयार है। भारत दो टेस्ट मैचों की एक सीरीज और तीन T20 मुकाबलों की एक श्रृंखला की मेजबानी बांग्लादेश के खिलाफ सितंबर और अक्टूबर महीने में करेगा। अभी तक टीम इंडिया का आधिकारिक ऐलान बाकी है, लेकिन संभावित टीम के रुझान सीरीज से पहले ही आ चुके हैं।

IND vs BAN Probable Team India Squad

आपको बताते चलें कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की अहम सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के समीकरण को भी प्रभावित कर सकती है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 19 सितंबर 2024 से खेला जाएगा, गुरुवार को शुरू हुआ यह मैच सोमवार (23 सितंबर 2024) तक चलेगा। इस मैच के बाद शुक्रवार (27 सितंबर 2024) को उत्तर प्रदेश के कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला शुरू होगा, जिसका अंत गुरुवार (01 अक्टूबर 2024) को होगा।

इसके बाद दोनों टीमों के बीच 06 अक्टूबर, 09 अक्टूबर और 12 अक्टूबर को तीन T20 मुकाबले भी खेले जाएंगे। तीनों मैच क्रमश: ग्वालियर, दिल्ली और हैदराबाद के अंतर्राष्ट्रीय मैदानों पर आयोजित होंगे। इस दौरे के लिए टीम इंडिया में कई खास बदलाव देखे जा सकते हैं। वास्तव में अब तक चयनकर्ता दिलीप ट्रॉफी 2024 में खिलाड़ियों के प्रदर्शन का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि उससे 3-4 नामों पर ही संदेह समाप्त होगा। इसके अलावा लगभग टीम पूरी तैयार है, जिसमें रोहित शर्मा के नेतृत्व में विराट कोहली और श्रेयस अय्यर निश्चित रूप से इस श्रृंखला में भाग लेते हुए दिखाई दे रहे हैं।

टीम इंडिया की संभावित स्क्वाड:- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल (विकेट कीपर), ऋषभ पंत, ध्रुव जूरेल, सरफराज खान (विकेट कीपर), अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह।

 

 

READ MORE HERE :

Avani Lekhara ने रचा इतिहास, पैरालंपिक में नया रिकॉर्ड बनाते हुए जीता दूसरा गोल्ड मेडल!

कौन है Preethi Pal ? जिन्होंने पैरालिंपिक में भारत के लिए जीता मेडल, देखें वीडियो

Manish Narwal ने भारत के लिए जीता सिल्वर मेडल, पैरालिंपिक में दूसरी बार रचा इतिहास

Sachin Tendulkar ने पैरालिंपिक में मेडल जीतने वाले भारतीय गौरव को खास अंदाज में दी बधाई

 

Latest Stories