IND vs BAN: गिल-पंत की साझेदारी को क्रिकेट दिग्गजों ने भी किया सलाम, सचिन सहित इन महान खिलाड़ियों ने दी ये प्रतिक्रिया

IND vs BAN Rishabh Pant and Shubman Gill Partnership: ऋषभ पंत और शुभमन गिल की खास साझेदारी ने सुनिश्चित किया कि भारत चेन्नई में जीत के साथ टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने के करीब है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs BAN Reaction of Veteran Cricketers on Rishabh Pant and Shubman Gill Partnership

IND vs BAN Reaction of Veteran Cricketers on Rishabh Pant and Shubman Gill Partnership

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs BAN Rishabh Pant and Shubman Gill Partnership: ऋषभ पंत और शुभमन गिल की खास साझेदारी ने सुनिश्चित किया कि भारत चेन्नई में जीत के साथ टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने के करीब है। पंत और गिल दोनों खिलाड़ियों ने शतक जड़े, जिससे बांग्लादेश को 515 रनों का लक्ष्य मिला। जबकि भारत ने दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। गिल 119 रन बनाकर नाबाद रहे और पंत ने 109 रन बनाए, जिससे भारत चौथे दिन चेन्नई में खेल के शीर्ष पर बना हुआ है। वहीं दोनों खिलाड़ियों की 167 रनों की साझेदारी पर अब दिग्गज क्रिकेटरों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

IND vs BAN Rishabh Pant and Shubman Gill Partnership

आपको बताते चलें कि पहली पारी के बाद पंत और गिल दो ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्हें अपनी बात साबित करनी थी। मैच की पहली पारी में विकेटकीपर जब 39 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तब वे अच्छे स्कोर की ओर बढ़ रहे थे। लेकिन बाद में उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया। दूसरी ओर गिल 8 गेंदों पर शून्य पर आउट हो गए और ऐसा लग रहा था कि दूसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने अपनी लय वापस पा ली है। दोनों खिलाड़ी तीसरे दिन 81 रन पर 3 विकेट और 308 रनों की बढ़त के साथ आए। दोनों खिलाड़ियों का लक्ष्य सरल था।

टीम के लिए जल्दी से जल्दी अधिक से अधिक रन बनाना, लेकिन यह सुनिश्चित करना कि इस दौरान कोई रुकावट न आए। दोनों खिलाड़ियों ने उस दिन मनोरंजक शतक जड़कर यही साबित किया। दोनों ने 167 रनों की साझेदारी की और बांग्लादेश के गेंदबाजों की धज्जियाँ उड़ा दीं। गिल और पंत शुरुआत में सतर्क थे। लेकिन उन्होंने सुनिश्चित किया कि स्ट्राइक अच्छी तरह से रोटेट हो। गिल ने सबसे पहले आक्रामकता के संकेत तब दिखाए जब उन्होंने मेहदी की गेंद पर 2 छक्के लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। पंत ने अपना खास एक हाथ का छक्का लगाया लेकिन 88 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह टेस्ट में उनका तीसरा सबसे धीमा अर्धशतक था।

लेकिन इसके बाद दोनों ने गियर बदला और अपने शॉट्स के साथ और अधिक विस्तार करना शुरू कर दिया। जहाँ पंत दोनों में से अधिक आक्रामक थे, वहीं गिल अपने स्ट्रोक प्ले के साथ शांत और शान से भरे हुए थे। दोनों ने अपने विकेट देने के बहुत कम मौके दिए, हालाँकि पंत को नजीमुल शंतो द्वारा छोड़े गए कैच के रूप में भाग्यशाली जीवनदान भी मिला। गिल और पंत ने इसका फ़ायदा उठाया और शानदार शतक जड़कर दिखाया कि भारतीय क्रिकेट का भविष्य अच्छे हाथों में है।

गौरलतब है कि ऋषभ पंत ने टेस्ट में भारतीय विकेटकीपरों द्वारा सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में एमएस धोनी की बराबरी कर ली। वहीं शुभमन गिल ने साबित कर दिया कि वे एक बार फिर भारत के दूसरी पारी के विशेषज्ञ हैं। हालाँकि खेल की शुरुआत में उनकी विफलता के बाद बहुत आलोचना हुई थी। दोनों ने अपने-अपने शतक पूरे किए। पंत ने आज 128 गेंदों में 109 रन बनाए, जबकि गिल ने 176 गेंदों में नाबाद 119 रनों की पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों इस करिश्माई साझेदारी पर क्रिकेट दिग्गजों की भी प्रतिक्रिया सामने आई है:-

 

 

 

READ MORE HERE :

Jasprit Bumrah ने रचा इतिहास, 400 टेस्ट विकेट लेकर इन दिग्गज गेंदबाजों को छोड़ा पीछे

IND vs BAN 1st Test: भारतीय गेंदबाजों के सामने बांग्लादेश ने टेके घुटने, 150 रन भी नहीं बना सकी पूरी टीम

IND vs BAN 1st Test LIVE: जसप्रीत बुमराह की गेंद को देखता रहा इस्लाम, वीडियो देख आप भी कहेंगे 'बेन स्टॉक्स'

Yuzvendra Chahal ने काउंटी चैंपियनशिप को कहा अलविदा, जानिए कैसा रहा उनक करियर और रिकॉर्ड्स

Latest Stories