Rishabh Pant ने Shubman Gill को करवाई स्पिन बॉलिंग, दूर खड़े देखते रह गए राहुल और जडेजा: देखें पूरा वीडियो

IND vs BAN 2nd Test Rishabh Pant Bowls Shubman Gill Full VIDEO BCCI: भारतीय बल्लेबाजों का गेंदबाजी करने के लिए अपने हाथों को आगे बढ़ाने का जुनून नया नहीं है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs BAN Rishabh Pant Bowls spin to Shubman Gill Full VIDEO shared by BCCI

IND vs BAN Rishabh Pant Bowls spin to Shubman Gill Full VIDEO shared by BCCI

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs BAN 2nd Test Rishabh Pant Bowls Shubman Gill Full VIDEO BCCI: भारतीय बल्लेबाजों का गेंदबाजी करने के लिए अपने हाथों को आगे बढ़ाने का जुनून नया नहीं है। इस चलन में शामिल होने वाले नवीनतम व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत हैं। वहीं युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने पंत के रूप में एक नए स्पिनर का सामना किया, जिन्होंने लेग स्पिन गेंदबाजी की। बीसीसीआई द्वारा अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि केएल राहुल ने मजाकिया अंदाज में पूछा कि क्या ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने हाल ही में संपन्न दिल्ली प्रीमियर लीग 2024 में गेंदबाजी की थी। जिस पर उन्होंने जवाब दिया, “और क्या, एक ही रन चाहिए था।” गिल को गेंदबाजी करते समय पंत ने अपने बैटिंग पैड पहने हुए थे और ऐसा लग रहा था कि वह प्रेक्टिस में बहुत अच्छा समय बिता रहे हैं।

IND vs BAN 2nd Test Rishabh Pant Bowls Shubman Gill Full VIDEO BCCI

आपको बताते चलें कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का सामना करने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपना अंतिम फैसला सुनाते हुए कहा, "तगड़ी प्रैक्टिस करवायी थी तूने, ऋषभ।" भारतीय टीम के अंदर का माहौल शांत दिखाई दिया, क्योंकि खिलाड़ी कड़ी ट्रेनिंग सेशन के बीच भी मौज-मस्ती करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। कानपुर की पिच की काली मिट्टी धीमी टर्न और कम उछाल के लिए जानी जाती है, ऐसे में पंत ने गिल को अच्छा अभ्यास कराया। भारतीय टीम दो दिन पहले चेन्नई से कानपुर पहुंची और तुरंत मैदान में उतर गई। आप भी देखिए वायरल वीडियो:-

गौरतलब है कि शुभमन गिल (Shubman Gill) और पंत के बीच की दोस्ती जगजाहिर है। दरअसल हाल ही में दोनों बल्लेबाजों ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहले टेस्ट में बांग्लादेश पर भारत को 280 रनों की शानदार जीत दिलाई। दोनों ने दूसरी पारी में 167 रनों की साझेदारी की और अपने-अपने शतक बनाए। गिल ने 119 रन बनाकर नाबाद रहते हुए अपना 5वां टेस्ट शतक बनाया, जबकि पंत ने 109 रन की पारी के साथ टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी की। यह उनका छठा टेस्ट शतक था, जिसने भारत के लिए रेड-बॉल क्रिकेट में सबसे ज़्यादा शतक लगाने के एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की।

उनके प्रयासों से भारत ने बांग्लादेश के सामने चौथी पारी में 515 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। रविचंद्रन अश्विन के छह विकेटों की बदौलत बांग्लादेश की टीम 234 रनों पर ढेर हो गई। तब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने गिल के साथ अपनी दोस्ती पर खुलासा करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि एक बात जो मैंने समय के साथ समझी है, वह यह है कि जब आपका मैदान के बाहर अच्छा रिश्ता होता है। तो उस खिलाड़ी के साथ बल्लेबाजी करना वाकई मददगार होता है। जब आपका मैदान के बाहर अच्छा रिश्ता होता है, तो आप समझ पाते हैं कि दूसरा व्यक्ति क्या सोच रहा है, खेल कैसे आगे बढ़ रहा है, और हम बस मज़े कर रहे थे, मज़ेदार बातें कर रहे थे।"

 

 

READ MORE HERE :

Shakib Al Hasan ने टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास का किया ऐलान, ऑलराउंडर के इस फैसले से कानपुर टेस्ट होगा प्रभावित?

IND vs BAN Kanpur Test: क्या हुआ था जब भारत ने आखरी बार कानपुर में खेला था टेस्ट मैच, जानिए कानपुर का पूरा इतिहास

दूसरे टेस्ट मैच के लिए नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे भारतीय खिलाड़ी, BCCI ने शेयर किया वीडियो

U Mumba के खिलाड़ियों ने बताए अपने पसंदीदा क्रिकेटर का नाम, देखें एक्सक्लुसिव इंटरव्यू

Latest Stories