IND vs BAN: Sanju Samson ने रचा इतिहास, बांग्लादेश के खिलाफ खेली मैच विनिंग पारी, देखें झलक

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबलें में संजू सैमसन ने अपने टी20 करियर का जड़ा पहला शतक। मात्र 40 ही गेंदों में जड़ दिया था शतक।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Sanju Samson

Sanju Samson

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मुकाबला हैदराबाद के मैदान में खेला जा रहा है। इस मुकाबलें में टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन के बल्ले से आखिरकार रन निकले है और उन्होंने बेहतरीन पारी खेली है।  

बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने अंतिम टी20 मुकाबलें में ताबड़तोड़ अपना पहला शतक जड़ा है। वें शानदार फॉर्म में नज़र आ रहे थे। उन्होंने इस मुकाबलें में बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की और मात्र 22 ही गेंदों में अपने अर्धशतक तक पहुँच गए थे वहीं उन्होंने मात्र 40 ही गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया था।

Sanju Samson की बेहतरीन पारी:

बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने अभिषेक शर्मा के रूप में पहला विकेट जल्दी गवा दिया था लेकिन इसके बावजूद संजू सैमसन ने आक्रामक बल्लेबाज़ी चालू रखी थी। तस्कींन अहमद के दूसरे ही ओवर में उन्होंने 4 चौके लगाकर अपने रवैये का अंदेशा दे दिया था। उन्होंने 40 गेंद में शतक जड़कर इतिहास रच दिया है।

संजू सैमसन के द्वारा भारतीय बल्लेबाज़ के तौर पर दूसरा सबसे तेज़ शतक जड़ा गया है। वहीं उन्होंने भारतीय बल्लेबाज़ के तौर पर बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में सबसे तेज़ अर्धशतक जड़ा है। इस मैच में उन्होंने 47 गेंदों में 111 रनों की पारी खेली है जिसमें उनके द्वारा 11 चौके और 8 छक्के मारे गए है। उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर बेहतरीन बल्लेबाज़ी की है।

Sanju – Surya के बीच हुई धमाकेदार साझेदारी

अभिषेक शर्मा के आउट होने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव बल्लेबाज़ी करने के लिए आए थे। सूर्यकुमार यादव और संजू यादव ने मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की और दोनों ही खिलाड़ियों के बीच शतकीय साझेदारी हुई थी। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट लिए 172 रन जोड़े है।

Sanju Samson ने जड़े एक ही ओवर में 5 छक्के

संजू सैमसन ने इस मुकाबलें में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की है। उन्होंने रिशाद हुसैन के खिलाफ एक ही ओवर में 5 छक्के जड़ दिए थे। उन्होंने इस मुकाबलें के 10वें ओवर में ये कारनामा करके दिखाया है। भारत उनके शतक की मदद से एक बड़े स्कोर की ओड़ बढ़ रही है।   

 

READ MORE HERE :

Women Team India: कैसे भारतीय महिला टीम को सेमी फाइनल में मिल सकती है जगह? एक ही आर्टिकल में जानिए पूरे समीकरण

इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद Shan Masood से छीनी जाएगी कप्तानी, सामने आई बड़ी रिपोर्ट्स

इंग्लैंड से मिली बेईज्जती वाली हार के बाद Shan Masood ने दिया ये ज्ञान! इन खिलाड़ियों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा

PAK vs ENG: क्या है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका का हाल, हुए बड़े बदलाव

Latest Stories