बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले भारत को लगा बड़ा झटका! Shivam Dube हुए बाहर, एमआई के इस खिलाड़ी को मिली जगह

IND vs BAN T20 Series Shivam Dube Ruled Out: बीसीसीआई ने शनिवार (05 अक्टूबर 2024) को घोषणा की कि ऑलराउंडर शिवम दुबे पीठ की चोट के कारण तीन मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। CRICKET

author-image
By SACHIN HARI LEGHA
New Update
IND vs BAN T20 Series Shivam Dube Ruled Out Tilak Varma Join Team India

IND vs BAN T20 Series Shivam Dube Ruled Out Tilak Varma Join Team India

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs BAN T20 Series Shivam Dube Ruled Out: बीसीसीआई ने शनिवार (05 अक्टूबर 2024) को घोषणा की कि ऑलराउंडर शिवम दुबे पीठ की चोट के कारण तीन मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। चोट के कारण 31 वर्षीय दुबे पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा को टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "ऑलराउंडर शिवम दुबे पीठ की चोट के कारण तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। सीनियर चयन समिति ने शिवम की जगह तिलक वर्मा को टीम में शामिल किया है।"

IND vs BAN T20 Series Shivam Dube Ruled Out

आपको बताते चलें कि हाल के महीनों में भारत की सीमित ओवरों की क्रिकेट योजनाओं का अहम हिस्सा रहे दुबे को अभ्यास सत्र के दौरान चोट लग गई। चोट के कारण वे ईरानी कप के लिए मुंबई की टीम से भी बाहर हो गए हैं। हालांकि उनकी चोट की गंभीरता अभी भी स्पष्ट नहीं है, लेकिन टीम प्रबंधन ने उनकी स्थिति को और खराब होने से बचाने के लिए सावधानी बरतने का फैसला किया है। दुबे की अनुपस्थिति एक बड़ा खालीपन छोड़ गई है। क्योंकि उनकी हरफनमौला क्षमता ने भारत को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में लचीलापन प्रदान किया है।

21 वर्षीय तिलक वर्मा ने पहले ही घरेलू सर्किट और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्रभावित किया है। अब वे रविवार को पहले मैच से पहले ग्वालियर में भारतीय टीम में शामिल होंगे। वर्मा अपनी आक्रामक शैली और दबाव को संभालने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने भारत के लिए 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और उन्हें भारत के मध्य क्रम को मजबूत करने में सक्षम एक होनहार प्रतिभा के रूप में देखा जाता है। उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए एक महत्वपूर्ण छाप छोड़ी है और अब अंतर्राष्ट्रीय मंच पर चमकने के लिए उत्सुक होंगे। तीन मैचों की टी20 सीरीज रविवार (06 अक्टूबर 2024) को ग्वालियर में शुरू होगी, इसके बाद 9 अक्टूबर को दिल्ली में दूसरा मैच और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में अंतिम मैच खेला जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की अपडेटेड टीम:- सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेट कीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव और तिलक वर्मा।

 

 

READ MORE HERE :

फैंस को समझना चाहिए की वो हमारे देश का है...’ Harbhajan Singh on HARDIK PANDYA

"रोहित धोनी की तुलना में बेहतर कप्तान के रूप में..." Harbhajan Singh का बड़ा दावा

EXCLUSIVE: रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए Harbhajan Singh ने दिया सुझाव, जानिए क्या कहा!

"भारत ही न 5-0 से जीत जाए.." स्पोर्ट्स यारी से बातचीत के दौरान Harbhajan Singh ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बताया अपना अनुमान

Latest Stories