Team India Playing XI: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 से क्यों बाहर हुए सरफराज खान ? इन खिलाड़ियों को मिली अंतिम 11 में जगह

IND vs BAN Team India Playing XI: 26 वर्षीय युवा भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज सरफराज खान ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और भारत के लिए अपने आखिरी मैच में अर्धशतक बनाया था। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs BAN Team India Playing XI for first Test against Bangladesh why Sarfaraz Khan drop

IND vs BAN Team India Playing XI for first Test against Bangladesh why Sarfaraz Khan drop

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs BAN Team India Playing XI: 26 वर्षीय युवा भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज सरफराज खान ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और भारत के लिए अपने आखिरी मैच में अर्धशतक बनाया था। अब वे 19 सितंबर 2024 से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलेंगे। दरअसल सितंबर में पुरुष चयन समिति ने दूसरे दौर के लिए दलीप ट्रॉफी 2024 की टीमों के सक्वाड को अपडेट किया गया। 16 सदस्यीय टीम में चुने गए सभी खिलाड़ियों को दलीप ट्रॉफी की अपनी-अपनी टीमों से रिलीज कर दिया गया, जबकि सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को अभी भी टीम बी में रखा गया।

IND vs BAN Team India Playing XI for First Test Against Bangladesh

आपको बताते चलें कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में सरफराज खान के निडर रवैये ने सभी को प्रभावित किया, लेकिन केएल राहुल का अनुभव उन्हें 19 सितंबर को चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली भारत की सीजन-ओपनिंग टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन को अंतिम रूप देने में फायदा देगा। ऐसा माना जाता है कि टीम प्रबंधन और चयन समिति का पूरा ध्यान नवंबर-दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है और राहुल का 50 टेस्ट का अनुभव उन्हें लाभप्रद स्थिति में रखता है।

वहीं बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, “बाहर के लोगों को यह समझ में नहीं आता है कि एक टीम कैसे काम करती है और क्या सिस्टम हैं। अपने आखिरी तीन टेस्ट मैचों में केएल ने दक्षिण अफ्रीका में शतक बनाया। जो हाल के दिनों में सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारियों में से एक है, और चोट से पहले हैदराबाद में खेले गए आखिरी टेस्ट में 86 रन बनाए। उन्हें बाहर नहीं किया गया था, लेकिन चोट लग गई थी। इसलिए वह फिट और उपलब्ध है, उसने दलीप में अर्धशतक बनाया, उसे मैच खेलने का मौका मिला और वह खेलना शुरू कर देगा।”

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का सक्वाड:- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रित बुमरा, यश दयाल।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11:- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेट कीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल।

 

 

READ MORE HERE :

AFG vs NZ: नोएडा स्टेडियम की खराब व्यवस्था से नाराज हुआ अफगानिस्तान, कहा 'बड़ी गड़बड़ी हुई, कभी वापस नहीं आएंगे'

‘कोल्डप्ले हर हफ्ते नंबर 1 नहीं बन सकता’, श्रीलंका से मिली हार के बाद Joe Root ने इंग्लैंड का किया बचाव!

CSK vs RCB: यश दयाल ने Virat Kohli को दिया क्रेडिट, सुनाया IPL 2024 का एक अनोखा किस्सा!

क्या बांग्लादेश से डर गई बीसीसीआई, जानिए अचानक बांग्लादेश के खिलाफ कैसे हुई Jasprit Bumrah की वापसी

 

Latest Stories