Shubman Gill ने दिखाया जलवा, शानदार टेस्ट शतक के साथ हेटर्स की बोलती की बंद

IND vs BAN TEST Series Shubman Gill: शुभमन गिल ने शनिवार (21 सितंबर 2024) को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन अपना छठा टेस्ट शतक बनाकर अपने आलोचकों को चुप करा दिया। CRICKET

author-image
By SACHIN HARI LEGHA
New Update
IND vs BAN TEST Series Shubman Gill silences critics with 6th Hundred Updates

IND vs BAN TEST Series Shubman Gill silences critics with 6th Hundred Updates

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs BAN TEST Series Shubman Gill: शुभमन गिल ने शनिवार (21 सितंबर 2024) को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन अपना छठा टेस्ट शतक बनाकर अपने आलोचकों को चुप करा दिया। गिल ने 161 गेंदों में यह उपलब्धि हासिल की और अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाकर सभी आलोचकों को जवाब दिया। युवा बल्लेबाज के लिए पहली पारी अच्छी नहीं रही, क्योंकि वह 8 गेंदों पर शून्य पर आउट हो गए। हालांकि दूसरी पारी में उन्होंने रनों की बारिश कर टीम इंडिया के फैंस को चेन्नई में खुश होने का मौका दिया। उनकी इस पारी के कारण ही भारत को मैच में 500 से अधिक रनों की लीड भी प्राप्त हुई।

IND vs BAN TEST Series Shubman Gill 6th Hundred

आपको बताते चलें कि पहली पारी में शून्य पर आउट होने के साथ ही 25 वर्षीय भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल (Shubman Gill) विराट कोहली की अवांछित सूची में शामिल हो गए हैं। क्योंकि यह इस साल का उनका तीसरा शून्य था। पहली पारी में अपनी विफलता के बाद गिल एक मिशन पर थे, क्योंकि उनका लक्ष्य भारत को ऐसी स्थिति में लाना था जहां जीत लगभग सुनिश्चित हो। युवा बल्लेबाज़ ने अपने दूसरे पारी के प्रदर्शन पर भरोसा किया और काम पूरा किया। अब विशेषज्ञ बनते हुए, गिल का दूसरे पारी में पिछले 4 आउटिंग में यह दूसरा शतक था।

शुभमन गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ़ सीरीज़ में 104, 91 और नाबाद 52 रन बनाए थे। युवा बल्लेबाज़ ने तीसरे दिन 33 रन पर अपनी पारी फिर से शुरू की थी। शुरुआत में सतर्क रहने के बाद शुभमन गिल (Shubman Gill) ने मेहदी हसन की गेंद पर 2 छक्के लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद गिल और पंत दोनों ने बांग्लादेश के गेंदबाज़ों पर आक्रमण करने का फ़ैसला किया और ऐसा लगा कि दोनों ही खिलाड़ी अपने शतकों की दौड़ में हैं। गिल ने इस पारी के दौरान ऋषभ पंत के साथ भी शानदार साझेदारी को अंजाम दिया।

गौरतलब है कि दोनों ने अपनी साझेदारी में 167 रन बनाए और उस समय तक खेल बांग्लादेश से दूर था। शुभमन गिल (Shubman Gill) ने तेजी से रन बनाने की जिम्मेदारी ली और शाकिब की गेंद पर लगातार 02 चौके लगाकर 90 के पार चले गए। इसके बाद उन्होंने शांतचित्त होकर सिंगल लेकर अपना शतक पूरा किया और अपना यादगार जश्न मनाया। गिल 119 रन बनाकर नाबाद रहे और भारत ने 4 विकेट पर 287 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और बांग्लादेश को 515 रन का लक्ष्य दिया।

 

 

READ MORE HERE :

Jasprit Bumrah ने रचा इतिहास, 400 टेस्ट विकेट लेकर इन दिग्गज गेंदबाजों को छोड़ा पीछे

IND vs BAN 1st Test: भारतीय गेंदबाजों के सामने बांग्लादेश ने टेके घुटने, 150 रन भी नहीं बना सकी पूरी टीम

IND vs BAN 1st Test LIVE: जसप्रीत बुमराह की गेंद को देखता रहा इस्लाम, वीडियो देख आप भी कहेंगे 'बेन स्टॉक्स'

Yuzvendra Chahal ने काउंटी चैंपियनशिप को कहा अलविदा, जानिए कैसा रहा उनक करियर और रिकॉर्ड्स

Latest Stories