बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली से आगे निकलने को तैयार हैं Rohit Sharma, जानिए कैसे ?

IND vs BAN Test Series Virat Kohli Rohit Sharma: विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ना किसी भी कप्तान के लिए एक कठिन चुनौती होगी। सीरीज में रोहित शर्मा के पास विराट कोहली का एक रिकॉर्ड का अच्छा मौका भी बनेगा। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
IND vs BAN Test Series Updates Rohit Sharma Ready To Overtake Virat Kohli Record

IND vs BAN Test Series Updates Rohit Sharma Ready To Overtake Virat Kohli Record

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs BAN Test Series Virat Kohli Rohit Sharma: विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ना किसी भी कप्तान के लिए एक कठिन चुनौती होगी। हालांकि, अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब अंतर्राष्ट्रीय T20 फॉर्मेट से रिटायर हो चुके हैं, इसलिए वे केवल वनडे और टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। वहीं अब बांग्लादेश का भारत दौरा 19 सितंबर 2024 से शुरू होने वाला है, जिसमें दो टेस्ट और तीन T20 अंतर्राष्ट्रीय मैच भी शामिल हैं। इस दौरे की शुरुआत चेन्नई में भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच से होगी। सीरीज में रोहित शर्मा के पास विराट कोहली का एक रिकॉर्ड का अच्छा मौका भी बनेगा।

IND vs BAN Test Series Updates Virat Kohli Rohit Sharma

आपको बताते चलें कि भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के साथ ही दिग्गज भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की भी वापसी होगी। कोहली के नाम फिलहाल भारतीय कप्तान के तौर पर एक साल में सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड है, जिसे रोहित अभी तक नहीं तोड़ पाए हैं। अवगत करवा दें कि विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2017 और 2019 दोनों साल में कुल मिलाकर 31-31 मैच जीते थे, जिससे एमएस धोनी का रिकॉर्ड टूट गया और एक साल में सबसे ज्यादा जीत का मोहम्मद अजहरुद्दीन का पिछला रिकॉर्ड भी टूट गया था।

वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अभी तक इस उपलब्धि की बराबरी नहीं कर पाए हैं, उनकी कप्तानी में भारत ने 2022 में 28 और 2023 में मात्र 24 मैच ही जीते थे। विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ना किसी भी कप्तान रोहित के लिए कड़ी चुनौती होगी। रोहित शर्मा अब टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं, इसलिए वे केवल वनडे और टेस्ट में टीम इंडिया की अगुआई करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। लिहाजा बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच जीतकर रोहित अपने स्कोर को 26 तक ले जा सकते हैं।

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम के पास आगे एक व्यस्त सीजन है, जिसमें कुल 10 टेस्ट मैच हैं। बतौर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास एलीट लिस्ट में विराट कोहली को पीछे छोड़ने का मौका होगा। रोहित शर्मा अगले चार महीनों तक सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करेंगे। रोहित के पास इस साल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सीरीज मिलाकर अभी इस साल भारत को 8 टेस्ट मैच खेलने होंगे। वर्तमान में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय कप्तानों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

 

 

READ MORE HERE :

India at Paris: 9वें दिन के बाद पेरिस पैरालंपिक में इस पायदान पर मौजूद है भारत

क्या Duleep Trophy 2024 में ऋषभ पंत और कुलदीप यादव के बीच हुई लड़ाई? जानिए वायरल वीडियो का असली सच!

बॉर्डर पर गंवा दिए थे पैर, पैरालंपिक खेलों में Hokato Hotozhe Sema ने पदक जीतकर देश की बढ़ाई शान

बीसीसीआई का नया NCA परिसर तैयार, पीएम मोदी करेंगे उध्गाटन, जानिए क्या है नए NCA में ख़ास

Latest Stories