IND vs BAN: बांग्लादेश को मात देने के लिए गौतम गंभीर की योजना तैयार

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चेन्नई में ट्रेनिंग कैम्प लगाएगी। गौतम गंभीर की भारत में कोच के तौर पर यह पहली टेस्ट सीरीज होगी। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Gautam Gambhir

Gautam Gambhir

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है, और अब बारी है तैयारियों की। जानकारी के मुताबिक, 12 सितंबर से चेन्नई में भारतीय टीम का कैंप शुरू होगा। इसका मतलब है कि हेड कोच गौतम गंभीर भी उसी दिन से सीरीज की तैयारियों में जुट जाएंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस कैंप में बांग्लादेश के खिलाफ चुने गए सभी खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। विराट कोहली के भी उस दिन तक लंदन से चेन्नई पहुंचने की खबर है।

IND vs BAN: घरेलू मैदान पर गंभीर की पहली सीरीज

हेड कोच के रूप में गौतम गंभीर का यह तीसरा असाइनमेंट होगा, लेकिन घरेलू धरती पर उनकी यह पहली सीरीज है। जाहिर है, गंभीर अपने घरेलू डेब्यू को जीत के साथ यादगार बनाना चाहेंगे। इसके लिए वे न केवल टीम की तैयारियों को पुख्ता करेंगे, बल्कि एक ठोस रणनीति पर भी काम करेंगे। भले ही बांग्लादेश ने अब तक भारत के खिलाफ कोई टेस्ट नहीं जीता है, फिर भी गंभीर उन्हें हल्के में नहीं लेंगे। इसका कारण है कि बांग्लादेश हाल ही में पाकिस्तान को उसकी ही धरती पर टेस्ट सीरीज में हराकर आत्मविश्वास से भरी हुई है।

5 दिन के कैंप में इन बातों पर रहेगा फोकस

रिपोर्ट्स के अनुसार, चेन्नई में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम का कैंप 5 दिन चलेगा, जिसके बाद टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। इस कैंप में भारतीय टीम अपनी तैयारियों को परखने और कमजोरियों को दूर करने पर ध्यान देगी। इसके अलावा, लंबे समय बाद मैदान पर वापसी कर रहे खिलाड़ी आपसी तालमेल और टीम बॉन्डिंग को भी मजबूत करना चाहेंगे।

बांग्लादेश का मीरपुर में कैंप

जहां भारतीय टीम का कैंप 12 सितंबर से शुरू होगा, वहीं बांग्लादेश ने मीरपुर में अपना कैंप पहले ही शुरू कर दिया है। पाकिस्तान को हराने के बाद बांग्लादेश का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है, और वे भारत में भी उसी सफलता को दोहराने की उम्मीद कर रहे हैं। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोरीफुल इस्लाम ने कहा कि पूरी टीम का आत्मविश्वास ऊंचाई पर है, और अब वे भारत में भी जीत के साथ शुरुआत करना चाहेंगे।

 

READ MORE HERE: 

Team India Squad: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, जानिए किस खिलाड़ी को मिली उपकप्तानी?

Kuldeep Yadav और Rishabh Pant की लड़ाई का दूसरा दिन! जब पंत ने बहुत तेज गुस्से में यादव को दी ये धमकी, देखें वीडियो

Shubman Gill आज मना रहे हैं अपना 25वां जन्मदिन, देखिए शानदार करियर

भगवान गणेश जी के साथ Rohit Sharma की टी20 वर्ल्ड ट्रॉफी के साथ बनाई गई अद्भुत प्रतिमा

Latest Stories