IND vs BAN: आखिरकार क्यों लगाई थी ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के लिए फील्डिंग, खुद किया खुलासा

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में आखिरकार क्यों ऋषभ पंत ने लगाईं थी फील्डिंग। खुद बातचीत के दौरान बताई इसके पीछे की वजह। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
RISHABH PANT

RISHABH PANT

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ऋषभ पंत का खेल जितना बेहतरीन है, उतना ही आकर्षक है उनका मैदान पर रहने का अंदाज़। यही वजह है कि जब वह मैदान से दूर रहे, तो उनके फैंस ने उनकी कमी को खूब महसूस किया। दिसंबर 2022 में पंत एक गंभीर कार हादसे में घायल हो गए थे, जिसके बाद वह काफी समय तक क्रिकेट से दूर रहे।

सीमित ओवरों के प्रारूप में उनकी वापसी तो हो गई थी, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उन्हें कुछ और इंतजार करना पड़ा। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में वह लंबे समय बाद भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बने। इस मैच में पंत ने शानदार शतक लगाकर अपनी काबिलियत का प्रदर्शन किया। 

मैच के दौरान एक मजेदार वाकया भी हुआ, जब पंत ने बांग्लादेश की फील्डिंग सेट करनी शुरू कर दी, जिसे देखकर दर्शकों की हंसी छूट गई। मैच के बाद उन्होंने खुद इसका कारण बताया। जब प्रसारणकर्ता ने पंत से पूछा कि तस्कीन अहमद की गेंदबाजी के दौरान वह बांग्लादेश के लिए फील्डिंग क्यों लगा रहे थे।

ऋषभ पंत ने हंसते हुए कहा, "अजय (जडेजा) भाई से हमेशा यही चर्चा होती है कि खेल अच्छा होना चाहिए, चाहे कोई भी टीम खेले। उस समय दोनों फील्डर एक ही जगह खड़े थे, तो मैंने उन्हें कहा, 'यार, इधर फील्डर लगा दो।'"

IND vs BAN: भारत ने जीता पहला मुकाबला:

इस मुकाबले के बारे में बात की जाए तो भारतीय टीम ने बांग्लादेश को पहले मुकाबले में 186 रनों से मात दी है। इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से रवि अश्विन ने ऑल राउंड प्रदर्शन करते हुए मैन ऑफ़ डी मैच का खिताब जीता था। उन्होंने इस मुकाबले में शतक भी जड़ा था वहीं उन्होंने दूसरी पारी में 5 विकेट हॉल भी चटकाया था। इसके अलवा इस मुकाबले में ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने भी शतक जड़ा था वहीं रविन्द्र जडेजा ने भी ऑल राउंड भूमिका निभाई थी।

 

READ MORE HERE: 

ENG vs AUS: वनडे क्रिकेट इतिहास में अपने पहले शतक के साथ Harry Brook ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की विनिंग स्ट्रीक

आज ही के दिन भारत ने जीता था पहला T20 World Cup, फैंस को याद है उस मैच की हर एक बॉल

USA vs UAE: सौरव नेत्रवलकर बने युएसए के हीरो, युएई को दी करारी शिकस्त

'वह तो कोहिनूर है' Ravi Ashwin ने इस भारतीय खिलाड़ी की जमकर की तारीफ, बताया बहुत गहरा राज!

Latest Stories