IND Vs CAN: Florida में इस कारण टीम इंडिया का अभ्यास सत्र हुआ रद्द!

T20 World Cup 2024 में भारतीय टीम की लगातार जीत की लय को फ्लोरिडा के खराब मौसम और बाढ़ के कारण से इस लय को खराब कर दिया है, जिससे टीम का पहला ही अभ्यास सत्र रद्द कर दिया गया है।

New Update
india practice session cancelled in florida
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम की लगातार जीत की लय को फ्लोरिडा के खराब मौसम ने खराब कर दिया है, जिसने पहले ही उनका अभ्यास सेशन रद्द कर दिया है और मैच में भी व्यवधान पैदा कर देने पूरी संभावना है। कनाडा के खिलाफ भारत का आगामी मैच को लगातार बारिश के कारण अनिश्चितता का सामना करना पड़ सकता है और यही मौसम बाकि की टीमों को भी प्रभावित करेगा, सबसे बड़ी बात यह है कि इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के आगे बढ़ने की संभावनाओं को खतरे में भी डाल सकता है।

T20 World Cup: Team India takes part in first training session in New York  - Watch | Cricket News - News9live

T20 World Cup 2024 में लगातार 3 जीत के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम (Team India) कमाल कर रही है। हालांकि, इस सप्ताह उनकी जीत की लय को भारी झटका लग सकता है, क्योंकि कनाडा के खिलाफ उनके आगामी ग्रुप-स्टेज मैच पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं। न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 14 जून को फ्लोरिडा में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के लिए निर्धारित अभ्यास सत्र खराब मौसम की स्थिति के कारण रद्द कर दिया गया है।

IND Vs CAN: यह बुरा संकेत आगामी शनिवार (15 जून 2024) को लॉडरहिल के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में होने वाले कनाडा के खिलाफ भारत के मैच से पहले आया है। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले पूरे सप्ताह में बारिश और तूफान जारी रहेगा, जिससे फ्लोरिडा (Florida) में भारत, पाकिस्तान, यूएसए, आयरलैंड और कनाडा के मैचों का कार्यक्रम प्रभावित होगा। मियामी से एक घंटे की दूरी पर उत्तर में स्थित लॉडरहिल में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है, जिससे महत्वपूर्ण व्यवधान उत्पन्न हुआ है। प्रतिकूल मौसम क्षेत्र में क्रिकेट मैचों को जारी रखने के लिए चुनौतियां खड़ी करता है, विशेष रूप से टूर्नामेंट में पाकिस्तान के आगे बढ़ने की संभावनाओं को प्रभावित करता है। श्रीलंका और नेपाल के बीच लॉडरहिल में पिछला मैच मौसम की स्थिति के कारण बिना खेले रद्द कर दिया गया था और संयुक्त राज्य अमेरिका को शुक्रवार (14 जून 2024) को आयरलैंड से मैच इसी मैदान पर खेलना है। रविवार (16 जून 2024) को उसी स्थान पर आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान का आगामी मैच उनके अभियान के लिए महत्वपूर्ण है।


भारतीय टीम ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सराहनीय प्रदर्शन किया है और अपने सभी ग्रुप-स्टेज मैचों में जीत हासिल की है। उनका अभियान आयरलैंड पर आठ विकेट की जीत के साथ शुरू हुआ था, इसके बाद कम स्कोर वाले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ छह रन की बेहतरीन जीत हुई।

टीम ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यूएसए को सात विकेट से हराकर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा। भारत ने पहले ही टूर्नामेंट के अगले चरण में जगह पक्की कर ली है और 24 जून को सेंट लूसिया के डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है। टूर्नामेंट से पहले की सीडिंग, जो सुपर 8 चरण का निर्धारण करती है, यह सुनिश्चित करती है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया शुरुआती दौर में अपनी अंतिम स्थिति की परवाह किए बिना एक ही समूह में रहेगा। दूसरी ओर फ्लोरिडा में उनके आगामी मैचों के लिए खराब मौसम के पूर्वानुमान के कारण पाकिस्तान की टीम की टी20 विश्व कप 2024 के सुपर आठ चरण के लिए क्वालीफाई करने की संभावना काफी कम हो गई है। इसके अतिरिक्त, फ्लोरिडा महत्वपूर्ण आयरलैंड बनाम यूएसए खेल की मेजबानी करेगा। अगर यह मैच बिना किसी नतीजे के ख़त्म हुआ तो पाकिस्तान बाहर हो जाएगा। आगे बढ़ने के लिए, पाकिस्तान को इस बात पर निर्भर रहना होगा कि आयरलैंड शुक्रवार को अमेरिका को हराएगा और फिर रविवार को आयरलैंड के खिलाफ पाक टीम जीत हासिल करेगा।

 

READ MORE HERE :

15 जून को India vs Canada के बाद घर लौटेंगे Shubman Gill, Avesh Khan

Saurabh Netravalkar अपने पूर्व साथी के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित!!

ICC बदलेगा Rule, क्या ख़त्म होगा DEAD BALL का नियम?

Wasim Akram ने कहा, 'BUMRAH दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।'

Latest Stories