IND vs IRE: रोहित-हार्दिक के सामने आयरलैंड ने टेके घुटने!

रोहित शर्मा की 37 गेंदों में 52 रन और ऋषभ पंत की 36* रनों की पारी की बदौलत भारत ने आयरलैंड द्वारा दिए गए 97 रनों के मामूली लक्ष्य को 12.2 ओवर में 8 विकेट रहते हासिल कर लिया।

author-image
By Shubham Singh
New Update
एच
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

India vs Ireland Highlights: T20 World Cup में टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच जीत लिया। न्यूयॉर्क के नसाउ इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड पर रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। इंडियन बॉलर्स ने आयरलैंड की टीम को 96 रन पर ऑलआउट कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजों ने 13वें ओवर में टारगेट चेज कर लिया। 

कप्तान Rohit Sharma ने अपने नाबाद अर्धशतक के साथ आगे बढ़कर नेतृत्व किया, जबकि नीले रंग के लोगों ने 46 गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा किया, जबकि Rishabh Pant ने 12.2 ओवर में खेल को अंतिम रूप देने के लिए 36 रन जोड़े। भारत ने पहला विकेट 22 के स्कोर पर खोया। विराट कोहली के बल्ले से महज एक रन निकला। आयरलैंड टीम 16 ओवर में 96 रन पर ढेर हो गई। आयरलैंड के लिए सर्वाधिक रन गैरेथ डेलानी ने बनाए। उन्होंने 14 गेंदों में 26 रन जुटाए, जिसमें दो चौके और दो छक्के शामिल हैं। भारत के लिए Hardik Pandya ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल ने एक-एक शिकार किया। 

इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब आगाज किया और टीम उबर नहीं पाई। सलामी बल्लेबाज एंड्रयू बालबर्नी ने 5 और कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने 2 रन बनाए। जॉर्ज डॉकरेल (3), मार्क अडायर (3), और  जॉर्ज डॉकरेल (3) भी दहाई अंक में नहीं पहुंचे। कर्टिस कैम्फर ने 12 और लोर्कन टकर ने 10 रन का योगदान दिया। बैरी मैकार्थी का खाता नहीं खुला। हालांकि, सातवें नंबर पर उतरे डेलानी ने काफी देर तक मोर्चा संभाले रखा। उन्होंने जोशुआ लिटिल के साथ नौवें विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी की। जोशुआ के बल्ले से 13 गेंदों में 14 रन निकले। उन्होंने दो चौके ठोके। डेलानी आखिरी प्लेयर के रूप में पवेलियन लौटे।

रोहित शर्मा ने 3 रिकॉर्ड बनाए। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 600 सिक्स, सबसे कम गेंदों में 4 हजार रन और टी-20 वर्ल्ड कप में एक हजार रन पूरे किए। आयरिश टीम को पहली ओवर में की गई गलती भारी पड़ी, जब स्लिप में बालबर्नी ने रोहित शर्मा का कैच छोड़ दिया।

 

READ MORE HERE: 

Rishabh Pant की 'AAP KI ADALAT': एक स्टार क्रिकेटर की कहानी

Mr. 360 ने Babar Azam को ट्रोल करने वालों को दिया जवाब

Yusuf Pathan ने जीता चुनाव, Baharampur सीट पर मारी बाजी

Rishabh Pant से पहले Sanju Samson? BCCI Source

 

Latest Stories