IND vs NZ 1st Test: भारत की इस शर्मनाक हार की वजह थे ये 5 खिलाड़ी!

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को पहले टेस्ट मुकाबलें में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के पीछे भारतीय टीम की रहीं थी ये 5 वजह।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
KL Rahul Rohit Sharma

KL Rahul Rohit Sharma

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

न्यूजीलैंड ने भारतीय क्रिकेट टीम को टेस्ट मुकाबलें में भारत को 36 सालों के बाद मात दी है। न्यूजीलैंड ने अंतिम बार भारत को टेस्ट मुकाबलें में 1988 में हराया था लेकिन बेंगलुरु में न्यूजीलैंड टीम ने एतेहासिक जीत अपने नाम की है। इस मुकाबलें में न्यूजीलैंड के द्वारा शानदार प्रदर्शन किया गया था।

हालाँकि इस मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है जहाँ भारतीय बल्लेबाजों के द्वारा कुछ ख़ास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला था। इस हार की पीछे भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी जिम्मेदार है और इस आर्टिकल में हम उन्ही 5 खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करेंगे।

1. के एल राहुल

इस लिस्ट में पहला नाम के एल राहुल का है। के एल राहुल पिछले काफी समय से टेस्ट क्रिकेट में फॉर्म में नहीं है और इस मुकाबलें में भी उनके बल्ले से रन नहीं निकले है। पहली पारी में वें डक पर आउट हुए थे वहीं दूसरी पारी में भी जब भारत को लीड लेने का मौक़ा था तब भी वें मात्र 12 के स्कोर पर ही आउट हो गए थे।

2. रविन्द्र जडेजा

इस लिस्ट में दूसरा नाम रविन्द्र जडेजा का है। इस मैच में रविन्द्र जडेजा से ऑल राउंड प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन उन्होंने अपने खेल से सभी को निराश किया है। इस मुकाबलें में वें बल्ले से रन नहीं बना पाए जहाँ पहली पारी में वें शून्य पर आउट और दूसरी पारी में भी वें 5 ही रन बना पाए थे।

3. मोहम्मद सिराज

इस मुकाबलें में भारतीय गेंदबाजों ने काफी अच्छे तरीके से मुकाबलें में वापसी करने की कोशिश की लेकिन इस मुकाबलें में मोहम्मद सिराज नई गेंद से विकेट नहीं चटका पाए थे और जसप्रीत बुमराह को अकेले ही दबाब को झेलना पड़ रहा था।

4. रोहित शर्मा (खराब कप्तानी)

इस मुकाबलें में रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया था जिसके बाद भारतीय टीम मात्र 46 ही रनों पर ऑल आउट हो गई थी। रोहित शर्मा पिच को भाप पाने में गलत साबित हुए और ये इस हार की काफी वजह हो सकती है।

5. रवि अश्विन

इस लिस्ट में अंतिम नाम रवि अश्विन का है। उन्होंने भारत के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन इस मुकाबलें में वें कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे। उन्होंने इस मुकाबलें में 0 और 15 रन बनाए वहीं उनके नाम सिर्फ एक विकेट है। 

 

READ MORE HERE: 

"उन्होंने आज तो...." Virat Kohli को लेकर ये क्या कह दिया रचिन रविंद्र ने, जानिए पूरा मामला

Hardik Pandya ने स्पोर्ट्स यारी के संस्थापक Sushant Mehta को तोहफे में दी अपनी साइन वाली जर्सी, देखें वीडियो

PAK vs ENG: इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में हराने के बाद किस पायदान पर आ पहुंचा पाकिस्तान? देखें WTC अंक तालिका

AUSW vs SAW: साउथ अफ्रीका ने सेमी-फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास, फाइनल में बनाई जगह

Latest Stories