IND vs NZ 1st Test: सरफराज खान और ऋषभ पंत के आउट होते ही ढही भारत की बल्लेबाजी, देखें चौथे दिन की पूरी हाईलाइट

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे दिन भारत मजबूत स्थिति में नजर आ रहा था लेकिन सरफराज खान और ऋषभ पंत के आउट होते ही भारत की बल्लेबाजी ढह गई। भारत कीवी टीम को मात्र 107 रनों का लक्ष्य दे सका है। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
IND vs NZ 4th day test match highlights

IND vs NZ

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs NZ 1st Test 4th day Match Highlights: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में फिलहाल कीवी टीम की स्थिति मजबूत नजर आ रही है। बता दें कि इस मैच की पहली पारी में भारतीय टीम मात्र 46 रनों पर ऑलऑउट हो गई थी लेकिन दूसरी पारी में वापसी की। हालांकि, टीम इंडिया ने अंतिम 7 विकेट 62 रनों पर गंवा दिए और इसी वजह ने मेन इन ब्लू मात्र 106 रनों की बढ़त ही हासिल कर सकी। 

IND vs NZ 1st Test 4th Day Match Highlights 

दरअसल, तीसरे दिन की आखिरी गेंद पर विराट कोहली ऑउट हो गए थे। ऐसे में चौथे दिन के खेल की शुरुआत में भारत के 231 रन पर 3 विकेट थे। इसके बाद सरफराज खान और ऋषभ पंत नई चौथे दिन की शुरुआत की। सरफराज ने इस मैच में शतकीय पारी खेली और टीम इंडिया को एक उम्मीद की किरण दी थी। इस मैच में खान ने टेस्ट करियर का अपना पहला शतक लगाया। सरफराज ने इस मुकाबले में 195 गेंदों पर 150 रनों की पारी खेली और इस दौरान उनके बल्ले से 18 चौके और 3 छक्के निकले। सरफराज और पंत के बीच इस मैच में 211 गेंदों पर 177 रनों की साझेदारी हुई।

हालांकि, इस साझेदारी को टिम साउदी ने सरफराज को ऑउट कर तोड़ दिया। इसी के साथ कीवी टीम ने इस मुकाबले में वापसी की। तो वहीं ऋषभ पंत 99 रनों पर ऑउट हो गए और वे शतक से चूक गए। पंत को विलियम ओरुकी ने 99 के स्कोर पर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया। ऋषभ ने अपनी इस पारी में 9 चौके और 5 छक्के जड़े। इसके बाद भारत की बल्लेबाजी फ्लॉप रही और मेहमान टीम के पेसर ने शानदार गेंदबाजी की।

केएल राहुल मात्र 12 रन बनाकर ऑउट हो गए, जबकि रविंद्र जडेजा भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके। जडेजा को 5 रनों के स्कोर पर विलियम ने मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया। तो वहीं रविचंद्र अश्विन ने कुछ बड़े शॉट्स खेलने शुरू ही किए थे और तभी मैट हेनरी ने उन्हें भी एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। सिराज और बुमराह अपना खाता भी नहीं खोल सके और इसी के साथ भारत की पारी 462 रनों पर सिमट गई। 

462 रनों पर ऑलऑउट होने के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड पर मात्र 106 रनों की ही बढ़त हासिल कर सकी। इसके बाद पहला ओवर भारत की तरफ से दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह करने के लिए आए और 4 गेंदों का खेल हुआ। तभी अंपायर ने खराब रोशनी के कारण इस खेल को रोक दिया और कुछ समय बाद बारिश भी शुरू हो गई। अब खेल के आखिरी दिन भारत को किसी भी कीमत पर 10 विकेट की जरूरत है, जबकि न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रनों की आवश्यकता है।

 

 

READ MORE HERE :

IND vs NZ: चौथे दिन बारिश ने बिगाड़ा भारत का खेल, जानें कब तक शुरू होगा अब यह मुकाबला?

न्यूजीलैंड के खिलाफ Sarfaraz Khan ने लगाया शतक, टेस्ट क्रिकेट में बनाई पहली सेंचुरी

Sarfaraz Khan ने जड़ा अपना पहला टेस्ट शतक, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही तारीफ, देखें फैंस के रिएक्शन!

Shreyas Iyer ने रणजी ट्रॉफी में खेली शानदार पारी, जड़ा अपना 14वां फर्स्ट क्लास शतक

Latest Stories